आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 09 जनवरी 2024 : भेल्दी(सारण)। छपरा-मुजफ्फरपुर एनएच 722 पर भेल्दी थाना क्षेत्र के सोनहों चौक के समीप उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब एक निजी स्कूल के बच्चों को छोड़कर चालक वैन को सोनहों चौक पर खड़ा करके कुछ काम कर रहा था। जिसके बाद अचानक उससे आग की लपटें निकलने लगी। इसके बाद वहां अफरा तफरी का माहौल हो गया, लोग कुछ समझ पाते तब तक आग की लपटे पूरी गाड़ी को अपने आगोश में लेकर जलाकर खाक कर दिया।ग्रामीणों ने काफी सूझबूझ से भीषण हादसे को टाला। इस संबंध में मिली मिली जानकारी के अनुसार एक निजी स्कूल के बच्चों को छोड़कर चालक वैन को लेकर स्कूल जा रहा था इसी दौरान कुछ काम से वह सोनहों चौक के समीप लगाकर अपना काम करने लगा तभी सड़क किनारे लगी अचानक मैजिक वैन से आग की लपटें निकलने लगी। आसपास के लोग कुछ समझ पाते व दुकानदार पानी लेकर वैन के पास पहुंचते तब तक आग इतनी फैल गई थी कि गाड़ी के टंकी के फटने या किसी अनहोनी के भय से दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों को छोड़कर वहां से भाग खड़े हुए। करीब आधे घंटे तक वैन भयंकर तरीके से जलता रहा बाद में ग्रामीणों ने काफी सूझबूझ से उस पर पानी डालकर काबू पाया।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

सोनहों चौक पर मंगलवार जो वैन धू-धू कर जल गई। उसमें कुछ मिनट पहले ही दर्जनों मासूम बच्चे स्कूल से अपने घर जा रहे थे।जिस वक्त आग लगी उस समय भारी भीड़ इस भीषण हादसे को लेकर काफी चिंतित हो गए। वह गाड़ी के पास जाकर बच्चों को देखने लगे। मगर आग लगने के बाद चालक बाहर निकाला और उसने बताया कि वैन में कोई बच्चा नहीं है। जो मासूम बच्चे थे उनको घर को छोड़कर वह स्कूल की ओर जा रहा है। तभी इसमें आग लग गई, तब स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली, लोग यह कहते नहीं थक रहे थे कि जिस तरह से इस वैन में भीषण आग लगी और एक पल में ही आग की लपटे पूरे वैन को अपने आगोश में ले लिया था। अगर इसमें बच्चे होते तो आज बहुत बड़ा हादसा हो सकता था।

ग्रामीण क्षेत्र के अधिकतर निजी स्कूलों की हालत यह है कि उनके पास जो गाड़ी है वह इतने कमजोर हो गए हैं कि उनमें चलना हर वक्त खतरा से काम नहीं है। ना तो उस वाहन का इंश्योरेंस होता है और ना ही फिटनेस होता है और नियमित उस वाहन का जांच भी नहीं होता है।ऐसे में जो बच्चे उस वैन से अपने स्कूल आते जाते हैं वह हर पल खतरे में ही रहते हैं। अगर स्कूल की गाड़ी का नियमित रूप से जांच हो, फिटनेस हो तो ऐसे हादसों को रोका जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network