आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 29 जून 2023 : डेहरी ऑन सोन । डेहरी प्रखंड क्षेत्र के टंडवा गांव के समीप परसाव क्षेत्र में अचानक खेतों में 11 हजार वोल्ट का विद्युत तार पुराना व जर्जर होने के कारण टूट कर के खेत में गिर गया। जिससे खेत चर रही दो गाय विधुत तार के चपेट में आ ग‌ई। जिससे दोनों गायों की मौके पर ही मौत हो गई।वही बगल के खेतों में 10 से 15 की संख्या में गायों व भैंसों को पशुपालकों ने भगा कर उसकी जान बचाई गई। कुछ देर के लिए क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा।

दोनों गायों के पशुपालक मुन्ना प्रजापति ने बताया कि वह और उनकी लड़की पुष्पा कुमारी दोनों ही गायों को लेकर चराने के लिए खेत में आए थे ।कुछ देर बाद मुन्ना प्रजापति थोड़ी ही दूर अपने घर में पानी पीने के लिए चले गए। इसी दौरान गिरे हुए बिजली के तार के संपर्क में उनकी दोनों गायें आ गई ।जिससे उसकी मौत हो गई। यह देख उनकी बेटी शोर मचाती रही और लोगों को बुलाती है। जब तक लोग आ पाते तब तक दोनों गए तड़प कर मर चुकी थी। जिसके बाद लोग घटना स्थल पर पहुंच कर बाकी पशुओं को वहां से हटाया गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मुन्ना प्रजापति बहुत ही गरीब है और मजदूरी करके अपना घर चलाते हैं और इन्हीं दोनों गाय की बदौलत वह दूध बेचकर अपने परिवारों का भरण पोषण करते थे। मुन्ना प्रजापति की 5 बेटियां और तीन लड़के हैं।


वहीं घटना के बाद ग्रामीण कृष्णा साह ने बताया कि घटना के बाद बिजली विभाग के कर्मियों को लगातार कई बार फोन किया गया। लेकिन किसी ने फोन तक नहीं उठाया। बिजली विभाग के घोर लापरवाही के कारण इन दोनों पशुओं की जान चली गई। वहीं ग्रामीणों ने पशु चिकित्सक को फोन किया। इसके बाद घटना स्थल पर पशु चिकित्सक मनीष कुमार के साथ उनके सहयोगी योगेंद्र कुमार और शशिकांत कुमार पहुंचे। वही पशुपालक मुन्ना प्रजापति की पत्नी रिंकी देवी ने दरिहट थाने में लिखित आवेदन देकर बिजली विभाग से मुआवजे की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network