आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 28 मार्च 2024 : पूर्वांचल के सबसे बड़े कुख्यात डॉन मुख्‍तार अंसारी की गुरुवार को अस्‍पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. बताया गया है बांदा जेल में हार्ट अटैक आने के बाद मुख्‍तार को मेडिकल कॉलेज की आईसीयू में भर्ती कराया गया था. उसकी मौत की पुष्टि बांदा अस्पताल ने दिया है. इस वजह से यूपी के कई जिलों में धारा 144 लागू की गई है. गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद गुरुवार शाम को बांदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया था. उनके वकील नसीम हैदर ने इसकी पुष्टि की और कहा कि सूचना मिलने के बाद वह अस्पताल पहुंचे. हाल ही में जेल में पेट दर्द की शिकायत के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनकी मौत हार्ट अटैक होने से मौत हो गयी है. इससे पहले मंगलवार को रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था ,उसे स्टूल सिस्टम की समस्या आ रही थी। 14 घंटे ICU में रखकर इलाज कराया गया था। मुख्तार ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था।

बताया जा रहा है की माफिया मुख्तार अंसारी की तबीयत डॉक्टर के सामने बिगड़ी थी। इतना ही नहीं उनकी तबीयत डॉक्टर के सामने भी ठीक नहीं थी। माफिया को उल्टी हुई और पुराने डॉक्टर को बुलाया गया। इसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया। शुरुआती स्टेज पर डॉक्टर को हार्ट अटैक जैसी स्थिति लगी। इसके कुछ देर बाद स्थिति पर काबू न होने पर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। मुख्तार की हालत नाजुक बनी हुई है। इससे पहले मेडिकल चेकअप के दौरान अंसारी का दो बार पेट का एक्सरे किया गया था। इससे पहले तीन डॉक्टरों का पैनल मुख्तार के स्वास्थ्य पर लगातार नजर रख रहा था। बिगड़ती हालत देख डॉक्टरों ने उसे दोबारा मेडिकल कॉलेज में ही शिफ्ट किया गया था।

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद मऊ में पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च किया जा रहा है। सुरक्षा व्यवस्था-व्यवस्था के लिहाज से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इतना ही नहीं गाजीपुर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जहां चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। डीएम और एसपी भी बांदा मेडिकल पहुंच चुके हैं, जहां कुछ देर में हेल्थ बुलेटिन जारी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network