डीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक, दिया कई निर्देश

https://youtu.be/wbm9rlA22ms

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 11 जुलाई 2023 : सासाराम : मादक पदार्थों का सेवन करने व बिक्री करने वाले लोगों पर नकेल कसने के लिए जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है. मंगलवार को समाहरणालय परिसर स्थित डीएम कार्यालय में मादक पदार्थों पर नियंत्रण को लेकर आयोजित बैठक में डीएम ने यह निर्देश दिया है.

इस दौरान डीएम ने वन प्रमंडल पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी व जिला पंचायती राज पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अपने-अपने क्षेत्रों में संबंधित किसानों, जंगलों व पंचायत के पंचायत सेवकों के माध्यम से गांजा की खेती किये जाने वाले लोगों को चिन्हित करते हुए उनके विरूद्ध समुचित कार्रवाई करना सुनिश्चित करें.  उन्होंने कहा कि ऐसे मादक पदार्थो की बिक्री व सेवन करने पर नियंत्रण रहे, इसके लिए लगातार समन्वयक बनाकर अपने अपने संबंधित क्षेत्रों में सक्रिय रहे. अन्यथा लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी. वहीं मादक पदार्थ गांजा, हिरोइन व ड्रग्स बेचने वाले सहित इसका सेवन करने वालों पर कड़ी नजर रखने के लिए डीएम ने जिले के तीनों अनुमंडल सासाराम, डेहरी व बिक्रमगंज के अनुमंडल पदाधिकारी व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को कई निर्देश दिया.

इस दौरान डीएम  ने तीनों एसडीओ और डीएसपी को  गली-मुहल्ला व चौक चौराहा पर लगातार निगरानी कर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में गली-मोहल्ले व चौक-चौराहे पर कोई भी मादक पदार्थ का बिक्री न कर पाए, इसकी निगरानी करें. साथ ही इसका सेवन करने वाले के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे. वहीं युवा वर्गों को नशा या मादक पदार्थों से दूर रखने के लिए डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को स्कूलों में जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया. नार्को से संबंधित स्पीडी ट्रायल वादों की त्वरित सुनवाई कराते हुए निष्पादित करने सहित दोषियों को सजा दिलवाने का निर्देश दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network