मुंबई बम ब्लास्ट के आरोपी और दाऊद इब्राहिम से संबंधित लोगों के आर्थिक लेन-देन के मामले में गिरफ्तार

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 23 फरवरी 2022 : मुंबई । महाराष्ट्र के मंत्री एवं एनसीपी नेता नवाब मलिक को आज आठ घंटे की पूछताछ के बाद ई़डी ने गिरफ्तार कर लिया है ।नवाब मलिक ने ईडी कार्यालय से बाहर आते हुए हाथ ऊपर हिलाते हुए झुकेंगे नहीं जैसी मुद्रा में एनसीपी कार्यकर्ताओं को इशारा किया. लेकिन ईडी अधिकारियों ने उन्हें मीडिया या अन्य किसी से बात करने का मौका नहीं दिया.. नवाब मलिक को सफेद रंग की इनोवा गाड़ी में ईडी कार्यालय से बाहर ले जाया गया।उन्हें मेडिकल चेक अप के लिए जे.जे, अस्पताल लाया गया. मेडिकल चेक अप के बाद उन्हें अदालत में हाजिर किया जाएगा.

प्राप्त जानकारियों के मुताबिक मुंबई बम ब्लास्ट के आरोपी और दाऊद इब्राहिम से संबंधित लोगों के आर्थिक लेन-देन के मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया है. सूत्रीं के मुताबिक ईडी ने कुछ दिनों पहले ठाणे जेल से दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को कस्टडी में लेकर उससे पूछताछ की. इकबाल कासकर ने अपनी पूछताछ में नवाब मलिक का नाम लिया है.आठ घंटे की ईडी पूछताछ के बाद जैसे ही नवाब मलिक दक्षिण मुंबई के ईडी कार्यालय से बाहर आए बड़ी तादाद में जमा एनसीपी कार्यकर्ताओं ने ‘झुकेंगे नहीं-झुकेंगे नहीं’ की घोषणा शुरू कर दी. नवाब मलिक ने भी संकेत देते हुए कहा झुकेंगे नहीं, लड़ेंगे भी और जीतेंगे भी ऐसा हाथ हिलाते हुए अपने कार्यकर्ताओं को इशारा किया. लेकिन ईडी अधिकारियों ने उन्हें ना तो मीडिया से बात करने का मौका दिया और ना ही कार्यकर्ताओं से. फिलहाल नवाब मलिक को मुंबई के जे.जे, अस्पताल में मेडिकल चेक अप के लिए लाया गया है. मेडिकल चेक अप के बाद उन्हें अदालत में हाजिर कर उनकी कस्टडी की मांग की जाएगी.
जे.जे. अस्पताल में मेडिकल चेक अप के बाद, कोर्ट में पेश कर ईडी कस्टडी मांगेगी

फिलहाल नवाब मलिक का मेडिकल चेक अप शुरू है. इसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा. ईडी कोर्ट के सामने प्राथमिक सबूत पेश करेगी. क्योंकि कस्टडी की मांग के लिए जांच एजेंसी को अरेस्ट करने की वजह के तौर पर प्रारंभिक सबूत दिखाना पड़ता है. इसके बिना अरेस्ट करना गैरकानूनी होता है. इसके बाद नवाब मलिक के वकील भी कस्टडी के खिलाफ यह दलील पेश करेंगे कि उनके खिलाफ राजनीतिक मकसद से कार्रवाई की जा रही है. इसलिए सबूत के वैल्यू को देखते हुए कोर्ट फैसले देगा.

सुबह साढ़े चार बजे ईडी अधिकारियों ने नवाब मलिक को घर से उठा कर पूछताछ के लिए लाया इससे पहले आज (बुधवार, 23 फरवरी) को सुबह सीआईएसएफ के जवानों के साथ ईडी अधिकारी मुंबई के कुर्ला स्थित नूर मंजिल स्थित नवाब मलिक के निवास पर पहुंचे और उनसे थोड़ी देर बातचीत कर पूछताछ के लिए चलने को कहा. नवाब मलिक थो़ड़ी देर तक उनसे बातचीत करते रहे फिर तैयार हो कर उनके साथ ईडी कार्यालय के लिए निकल गए. नवाब मलिक कोकाले रंग की इनोवा गाड़ी में निकले. नवाब मलिक के साथ उनके बेटे अमीर मलिक थे. सुबह 7 बज कर पैंतालिस मिटन में नवाब मलिक ईडी कार्यालय पहुंचे. पौने आठ बजे से अब तक यानी तीन बज कर पांच मिनट तक ईडी अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की और फिर अरेस्ट कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network