आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 16 दिसम्बर 2022 : पटना | बिहार के सारण जिले में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत को लेकर शुक्रवार को भी विधानसभा में विपक्ष का हंगामा जारी है। मुख्य विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने सदन की कार्यवाही प्रारंभ होने से पहले सदन के बाहर हंगामा किया। इसके बाद जब सदन की कार्यवाही प्रारंभ हुई तो भाजपा के सदस्य हाथ में पोस्टर लेकर वेल तक पहुंच गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी कई बार विपक्षी सदस्यों को अपने स्थान पर जाने का आग्रह करते रहे, लेकिन उनकी बात अनसुनी कर विपक्ष के सदस्य हंगामा करते रहे।

विधानसभा अध्यक्ष के आदेश पर मार्शलों ने विधायकों के हाथ से पोस्टर छीन लिए। विपक्षी सदस्य शराबबंदी में जहरीली शराब पीने से मरने वालों के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग कर रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सदन में विपक्षी सदस्यों को लेकर की गई टिप्पणी पर माफी की मांग भी की।

विधानसभा अध्यक्ष ने विधायकों से प्रश्नकाल चलाने में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि हर मुद्दे पर बात की जाएगी लेकिन सदन चलने दिया जाए। हालांकि, विपक्षी विधायकों ने शोर-शराबा बंद नहीं किया, तब सदन को 30 मिनट तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network