आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 6 अप्रैल 2023 : पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर हाल की हिंसा के पीछे लोगों को फांसी देने के उनके बयान को लेकर निशाना साधा। बिहार की जनता उन लोगों को सीधा कर देगी जो लोगों को उल्टा लटकाने का दावा कर रहे हैं। यादव ने कहा कि कुछ लोग गुजरात से आते हैं और यहां बयानबाजी करते हैं। यह महात्मा बुद्ध की भूमि है। गांधी बिहार में महात्मा गांधी बने, यह कर्पूरी ठाकुर, लालू प्रसाद और नीतीश कुमार की भूमि है और यह किसी भी दंगाई को बर्दाश्त नहीं करेगी। पवित्र महीने (रमजान) में भाजपा के नेताओं ने साजिश की लेकिन अब हम किसी को बख्शा नहीं जाने देंगे। राज्य सरकार मामले को बेहद गंभीरता से देख रही है। उन्होंने आगे कहा कि रामनवमी के दिन 118 जगहों पर पदयात्रा निकाली गई। सासाराम और बिहारशरीफ को छोड़कर सभी जगहों पर शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। इन दोनों जगहों पर बीजेपी के लोगों ने दंगे भड़काने की कोशिश की। इससे पहले, उन्होंने बिहार और तमिलनाडु के बीच लड़ाई कराने की कोशिश की थी लेकिन असफल रहे। अब, वे दंगों में शामिल थे। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि जो लोग दंगों में शामिल थे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

राजद नेता ने कहा कि हम सत्ता में रहें या न रहें, बिहार में शांति और सामाजिक सद्भाव बनी रहेगी। पूर्णिया की विशाल रैली के बाद वे बौखला गए थे। बिहार के लोग समझदार हैं और वे इसे अच्छी तरह समझते हैं।

तेजस्वी ने आगे कहा कि मैं बिहार की जनता से अपील करना चाहता हूं कि बीजेपी और दंगाइयों के बहकावे में न आएं। असल मुद्दों से जनता को गुमराह कर रहे हैं। अमित शाह बताएं कि केंद्र बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देगा या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network