मुजफ्फरपुर,समस्तीपुर बैंक लूट में भी गिरफ्तारो की थी भूमिका

रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 17 जून 2021 : हाजीपुर। बिहार के सबसे बड़े बैंक लूट कांड का उद्भेदन करते हुए गिरोह सरगना सहित 9 लूटेरो को लूट की बड़ी राशि के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने हाजीपुर एचडीएफसी से हुई 1 करोड़ 19 लाख लूट मामले के साथ समस्तीपुर बैंक लूट कांड का भी उद्भेदन किया। इस सफलता ने साबित कर दिया कि पुलिस में वो दम है जो अपराध और अपराधी दोनो को पताल से भी ढूढ ले। बस एकबार मन बना लिया तो पुलिस से बड़ा कोई नही है।ऐसा ही कुछ वैशाली पुलिस ने अपने कीर्ति में जोर कर एक अमिट छाप छोड़ी है। भले ही अपराध को नही रोक पायी लेकिन पुरी ईमानदारी से अपने आपको पुलिस समझ राज्य के सबसे बड़े बैंक लूट का उद्भेदन की है।उससे एक बार फिर तिरहुत प्रमंडल के पुलिस बिभाग की चारो ओर जय बाहबाही होने लगी है।

वैशाली के एसपी मनीष कुमार ने पत्रकार वार्ता करते हुये बताया कि पुलिस ने बीते सप्ताह हाजीपुर के एच डी एफ सी बैंक लूट के एक करोड़ 19 लाख में से 93 लाख रुपये बरामद कर गिरोह के नौ लोगो को अस्लहे व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया। इस लूट कांड के उद्भेदन में समस्तीपुर, मूज़फ्फरपुर में हुए लूट का भी खुलासा हुआ है।साथ ही लूट की राशि भी बरामद हुआ है।उन्होंने जानकारी दिया कि गिरफ्तार लूटेरो में मूज़फ्फरपुर ज़िले के सकरा थाना क्षेत्र में केशोपुर गांव निवासी मो लतीफ का पुत्र मो अरमान, अरमान की पत्नी अजमेरी खातून,सब्दुल्लहपुर गांव निवासी जगरनाथ सिंह का पुत्र ओमप्रकाश,केशोपुर सिमरी गांव के पप्पू सिंह का पुत्र प्रभात कुमार उर्फ गोलू,शहदूल्हपुर गांव के सुरेश भगत का पत्नी आशा देवी,बरियापुर बहादुरपुर गांव के अब्दुल हकीम का पुत्र मो आलिम, वैशाली जिले के बलिगांव थाना क्षेत्र के चंपापुर गांव निवासी विश्वनाथ दास के पुत्र राजीव कुमार उर्फ बुल्ला,गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के नवादा कला गांव निवासी मो मुस्लिम का पुत्र मो खुर्शीद,मो अलाउद्दिन का पुत्र मो शौकत शामिल है।इस घटना का उद्भेदन करते हुये विशेष टीम ने एचडीएफसी बैंक से लुटे गये एक करोड़ बीस लाख रुपये में से करीब 88 लाख 67 हजार 500 रुपये बरामद किया।


उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लूटेरो द्वारा वैशाली जिले के एचडीएफसी बैक लूट के साथ अंतरजिला समस्तीपुर जिले के विक्रमपुर बांदे स्थित केनरा बैंक में 29 अप्रैल 2021 एव भारतीय स्टेट बैंक ताजपुर शाखा से 19 मई 2021 को तथा मुजफ्फरपुर जिला के पीएनबी बैंक शाखा सोनवर्षा में लूट का प्रयास किया गया। मनियारी थाना कांड संख्या 161/21 1जून 2021 धारा 393 भादवि अंकित है। पिछले तीन महीनों के अंदर अपराधियों ने 3 जिले के 4 बैंकों में लूट घटना का अंजाम दिया।इस सभी लूट की घटनाओं का उद्भेदन करने के लिए एक विशेष टीम गठित किया गया।टीम में समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर जिला एव विशेष कार्य बल पटना की टीम के साथ इस बैंक लूट की घटना का उद्भेदन किया गया।घटना के उद्भेदन के क्रम में दो महिला सहित 9 लोगो को हिरासत में लिया गया।जिसमें अजमेरी खातून के पास से लूट के चार लाख रुपये,मो खुर्सीद एव मो शौकत के पास से पचास पचास हजार रुपये,मो अरमान के पास से 25 लाख 67 हजार 500 रुपये एव घटना में प्रयुक्त पिस्टल के 6चक्र गोली के साथ भगवानपुर स्थित बस स्टैंड के पास से विशेष टीम पटना के द्वारा गिरफ्तार किया गया।वही अजमेरी खातून के निशानदेही पर ओम प्रकाश के ससुराल से 17 लाख 72 हजार रुपये 1 पिस्टल,7 चक्र गोली एव 1 बाईक के साथ गिरफ्तार किया गया।जबकि मो अरमान के निशानदेही पर मो अलीम के मामा के घर से 2 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया।वही गिरफ्तार सभी अपराधियों के निशानदेही पर इन्द्रसेन कुमार उर्फ भुल्ला के घर उसकी माँ आशा देवी के निशानदेही पर 27 लाख रुपये एव प्रभात कुमार उर्फ गोलू घर से 17 लाख रुपये बरामद किया गया।

इस प्रकार पूरे घटना क्रम अभी तक कुल 93 लाख 19 हजार 500 रुपये बरामद हुआ।इस गिरोह के एक अन्य अपराधी राजीव कुमार के पास से ताजपुर बैंक से लूटी गई राशि के साथ गिरफ्तार किया।गिरफ्तार अपराधियों द्वारा वैशाली जिले के महुआ एव मुजफ़्फ़रपुर जिले के दुबहा बैंक लूट की योजना के सम्बंध में भी खुलासा किया। गिरफ्तार अपराधियो में से अधिकतर कई जिलों के बैंक लूट कांड में शामिल है।इनके पास से घटना में शामिल दो पिस्टल, 13 गोली, तीन मोटरसाइकिल, सभी का कांड में पहने कपड़े भी बरामद किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network