इलाके में चीख – पुकार , राहत एवं बचाव कार्य जारी

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 28 सितम्बर 2023 : वर्ल्ड डेस्क। पाकिस्तान के बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में हुए अलग – अलग बम धमाकों में 56 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। फिलहाल हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है।

पाकिस्तान में शुक्रवार को एक के बाद एक दो आत्मघाती बम विस्फोटों में कम से कम 56 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए। पहला धमाका पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के मस्तुंग इलाके में हुआ , जिसमें 52 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए वहीं दूसरा धमाका जुमे की नमाज के दौरान खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की हंगू मस्जिद में हुआ। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक इसमें 04 लोगों मौत हो गई जबकि 12 जख्मी हो गए। रिपोर्ट के मुताबिक विस्फोट के समय मस्जिद में 30 से 40 नमाजी मौजूद थे। हंगू जिला पुलिस अधिकारी निसार अहमद ने हताहतों और चोटों की पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा कि ब्लास्ट उस समय हुआ जब मस्जिद में जुमे का खुतबा (प्रवचन) हो रहा था।

एक अधिकारी ने कहा विस्फोट इतना भयानक था कि इसके  असर से मस्जिद की छत ढह गई और लगभग 30 से 40 लोग मलबे में फंसे हो सकते हैं। अधिकारी ने आगे कहा कि शवों और घायलों को मलबे से निकालने के लिए हेवी मशीनरी बुलाई गई है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। इससे पहले बलूचिस्तान प्रांत में एक मस्जिद के पास एक आत्मघाती विस्फोट में कम से कम 52 लोग मारे गए और दर्जनों लोग घायल हो गए। धमाके को लेकर पुलिस ने कहा कि यह आत्मघाती विस्फोट था। उन्होंने बताया कि ब्लास्ट जुमा की नमाज के दौरान हुआ।

    मस्तुंग के एडिशनल कमिशनर अता-उल-मुनीम ने डॉन को बताया कि विस्फोट उस समय हुआ जब लोग अलफलाह रोड पर मदीना मस्जिद के पास मिलाद – उन – नबी के जुलूस के लिए इकट्ठा हो रहे थे। मामले में शहीद नवाब गौस बख्श रायसानी मेमोरियल अस्पताल के चीफ एग्जीक्यूटिव डॉ. सईद मीरवानी ने कहा कि अस्पताल में दर्जनों लोगों का इलाज किया जा रहा है जबकि 20 से अधिक घायल लोगों को क्वेटा रेफर किया गया है। फिलहाल किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। वहीं पाकिस्तानी तालिबान ने तुरंत इससे दूरी बना ली है। संबंधित इलाके में चीख – पुकार मचा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network