आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 27 अक्टूबर 2023 : कोलकातामीडिया रिपोर्ट के अनुसार पश्चिम बंगाल में आज केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने  मंत्री फिरहाद हकीम के ठिकाने पर छापेमारी कीश्चिम बंगाल में आज केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने  मंत्री फिरहाद हकीम के ठिकाने पर छापेमारी की  है. जांच एजेंसी ने फिरहाद हकीम पर ये छापेमारी बंगाल में नागरिक निकायों में की गई भर्तियों में कथित अनियमितताओं को लेकर की है. अधिकारियों ने बताया है कि इस मामले में  तृणमूल कांग्रेस के विधायक मदन मित्रा के आवास पर भी छापेमारी हुई है.

फिरहाद हकीम ममता सरकार में शहरी विकास और नगरपालिका मामलों के मंत्री है. वह राजधानी कोलकाता के महापौर भी हैं. 

इस मामले में सीबीआई ने राज्य के पूर्व मंत्री और उत्तर 24 परगना जिले के कमरहाटी से तृणमूल कांग्रेस के विधायक मदन मित्रा के आवास पर भी छापेमारी की. विधायक मदन मित्रा भवानीपुर इलाके में रहते हैं. मदन मित्रा का आवास चेतला में फिरहाद हकीम के घर से करीब तीन किलोमीटर दूर है.

मदन मित्रा और फिरहाद हकीम को नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में सीबीआई ने साल 2021 में गिरफ्तार किया था. इतना ही नहीं मित्रा की तो शारदा चिट फंड घोटला मामले में भी गिरफ्तारी हो चुकी है. साल 2014 में भी मित्रा को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. जांच एजेंसियों का आरोप है कि साल 2014 से 2018 तक राज्य के अलग-अलग नगर निकायों ने पैसों के बदले में करीब 1500 लोगों की अवैध रूप से नियुक्ति की गई थी.

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network