आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 13 नवंबर 2023 : बिक्रमगंज । इस वक्त सड़क बनते ही धड़ल्ले से फर्राटे की तरह छोटे वाहन हो या फिर बड़े वाहन आए दिन मुख्य सड़कों पर लगातार दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं । ऐसा कोई दिन नहीं होता है जिसमें प्रतिदिन कोई ना कोई मौत की गाल में समाए जा रहा है । इस पर स्थानीय पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बनकर आमलोगों के मरने की तमाशा देख रही है । आखिरकार तेज रफ्तार की कहर का सिलसिला रुकेगा या फिर इसी तरह से निरंतर चलते रहेगा बना यक्ष प्रश्न ? आपको बताते चले कि गांव हो या फिर मुख्य सड़क फर्राटे की तरह दो पहिया वाहन हो या फिर चार पहिया वाहन दौड़ते हुए नजर आ रहे है । इतना ही नही और तो और साइकिल वाले भी तेज रफ्तार में दौड़ते हुए नजर आ रहे है ।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

साथ ही साथ पुलिस प्रशासन के आंखों के सामने से ही छोटे या बड़े वाहनों को नाबालिक भी फर्राटे की तरह सड़कों पर वाहनों को दौड़ा रहे है । लेकिन मामले में पुलिस मूकदर्शक बनकर वैसे लोगों को मरने के लिए छोड़ दे रही है । उसी क्रम में बिक्रमगंज- नासरीगंज मुख्य पथ पर काराकाट थाना क्षेत्र अंतर्गत काराकाट बाजार अवस्थित पुल पर तेज रफ्तार की कहर ने एक महिला की जान ले ली । सूत्रों के हवाले घटना के बारे में बताया जाता है कि यह घटना तब घटी जब बाइक पर सवार महिला को पिकअप वैन ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी । जिसमें बाइक पर पीछे बैठी महिला मुख्य सड़क पर गिर पड़ी । जिससे घटना स्थल पर ही महिला की मौत हो गई । घटना को अंजाम देकर पिकअप वैन को लेकर चालक भागने में सफल रहा ।

आपको बताते चले कि काराकाट बाजार पर भोजपुर जिला अंतर्गत तरारी थाना क्षेत्र के करथ(डिलिया) निवासी मुन्ना शर्मा , अपनी पत्नी 32 वर्षीय रीना देवी , 11 वर्षीय पुत्र रंजीत शर्मा एवं 09 वर्षीय पुत्री काजल कुमारी को अपने साथ रखकर पढ़ाते थे । साथ ही साथ श्री शर्मा अपने परिवार का भरण-पोषण उक्त बाजार के आरा मशीन पर रहकर काम करते थे । सूत्रों के अनुसार घटना के बारे में बताया जाता है कि शनिवार की देर संध्या करीब 7 बजे श्री शर्मा अपनी पत्नी रीना देवी को बाइक पर बिठाकर बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के खेलड़िया गांव यानी अपने ससुराल से लेकर अपने गांव करथ(डिलिया) जा रहे थे । जैसे ही श्री शर्मा काराकाट पुल पर आकर सड़क को क्रॉस कर ही रहे थे तो उक्त क्रम में ही डिहरी की ओर से तेज रफ्तार से आ रही पिकअप वैन ने बाइक में पीछे से आकर जोरदार टक्कर मार दी । जिससे बाइक पर सवार पीछे बैठी महिला रीना देवी सड़क पर गिर पड़ी । जिससे घटना स्थल पर उक्त महिला की मौत हो गई । घटना की सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष मोहम्मद शाहनवाज अख्तर , वरीय सब इंस्पेक्टर आदित्य कुमार सहित पुलिस बल घटना स्थल पहुंच जायजा लिए । उक्त दौरान घटना स्थल पर स्थानीय पुलिस को विरोध का सामना करना पड़ा । आक्रोशित स्थानीय ग्रामीण एवं उनके परिजन मृतिका के परिजनों को उचित मुआवजा एवं वैसे चालकों के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई करने की मांग पर अड़े हुए थे । जिससे घंटों भर के लिए यातायात बाधित रहा । घटना स्थल पर पहुंचे हुए थानाध्यक्ष के समझाने-बुझाने एवं उचित मुआवजे के आश्वासन के बाद जाम को हटवाया गया । थानाध्यक्ष मोहम्मद अख्तर ने बताया कि मृतिका 32 वर्षीय रीना देवी के शव को कब्जे में लेकर उनके परिजनों के समक्ष कानूनी प्रक्रिया पूरी कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया गया । उन्होंने कहा कि मुख्य सड़कों पर फर्राटे की तरह वाहनों को दौड़ा रहे वैसे चालकों के विरुद्ध कठोर से कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network