आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 26 जनवरी 2024 : धनबाद। धनबाद के मैथन में गुरुवार को अपनी मांगों को लेकर डीवीसी (दामोदर वैली कॉरपोरेशन) के समक्ष प्रदर्शन कर रहे स्थानीय दुकानदारों और सीआईएसएफ के बीच जमकर संघर्ष हुआ। खबर है कि उग्र प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी की तो सीआईएसएफ ने लाठीचार्ज किया। इस दौरान करीब एक दर्जन दुकानदार और प्रदर्शनकारी घायल हो गये।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

दरअसल, डीवीसी की ओर से इलाके में कई दुकानदारों को दुकानें खाली करने का नोटिस भेजा गया है। इसके विरोध में दुकानदार पूर्व विधायक अरूप चटर्जी के नेतृत्व में डीवीसी प्रशासनिक भवन का घेराव करने पहुंचे थे। चटर्जी का कहना है कि सीआईएसएफ के जवानों ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की। विरोध करने पर लाठी चार्ज कर दिया। इस घटना में 12 से अधिक कार्यकर्ता एवं दुकानदार घायल हो गए। उनका इलाज डीवीसी बीपी नियोगी अस्पताल में चल रहा है। आधा दर्जन गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हुई हैं।

पूर्व विधायक ने कहा कि तीन महीने से हम लोग बातचीत करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन, प्रबंधन की ओर से कोई पहल नहीं है। लाठीचार्ज और पत्थरबाजी में कई लोग घायल हुए हैं। दो लोग अस्पताल में भर्ती हैं। जब तक हमें न्याय नहीं मिलता प्रदर्शन जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network