महारानी अब काफी वृद्ध हो चुकी है, जिसके कारण वे अपने होशो हवास में नहीं रहती है. इसका बात का फायदा उठाकर उपरोक्त उदयनाथ झा ने कामेश्वर रिलिजियस ट्रस्ट के देवी देवताओं के मंदिर के करोड़ों की बेशकीमती संपत्ति को बेच दिया.” – कपिलेश्वर सिंह, दरभंगा महाराज के पौत्र

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 31 जनवरी 2024 : दरभंगा : दरभंगा में राज परिवार द्वारा संचालित कामेश्वर रिलिजियस ट्रस्ट के बहुमूल्य जेवरात SBI के बोल्ट से गायब हो गए थे. इस संबंध में दरभंगा महाराज सर कामेश्वर सिंह के पौत्र कपिलेश्वर सिंह ने विश्वविद्यालय थाना में लिखित सूचना दी थी. ऐसे में आवेदन मिलते ही दरभंगा पुलिस ने त्वरित कारवाई करते हुए ट्रस्ट के मैनेजर विष्णु कुमार मिश्र एवं उदय नाथ झा को हिरासत में लेकर पूछताछ की. जहां आरोपियों के निशानदेही पर स्वर्ण व्यवसाई शत्रुघ्न लाल को गिरफ्तार कर गायब सामान जब्त कर ली गई है.

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

वहीं, कामेश्वर सिंह के पौत्र कुमार कपिलेश्वर सिंह ने अपने आवेदन में कहा कि महारानी कामसुंदरी देवी के एटॉनों उदयनाथ झा उर्फ विष्णु और कामेश्वर रिलिजियस ट्रस्ट के प्रबंधक केदारनाथ मिश्र एवं अन्य द्वारा साजिश कर उक्त बोल्ट में रखे गए जेवरातों को निकालकर बेच दिया गया है. साथ ही यह भी जानकारी मिली है कि उक्त घटना को 15 से 20 दिन पहले ही अंजाम दिया गया है.

वहीं कामेश्वर सिंह के पौत्र कुमार कपिलेश्वर सिंह ने अपने आवेदन में कहा कि कामेश्वर रिलिजियस ट्रस्ट के बायोलॉज के अनुसार यदि ट्रस्ट जिसकी वर्तमान में एकमात्र ट्रस्टी महारानी हैं, उनके द्वारा अगर सही ढंग से ट्रस्ट का कार्य नहीं किया जाता है तो राज परिवार के किसी भी पुरुष सदस्य को जिम्मेदारी दी जा सकती है. इसी नियम के तहत जिला प्रशासन को उपरोक्त बातों की सूचना दे रहा हूं. ताकि देवी देवताओं के बहुमुल्य जेवरातों की बरामदगी की जा सके और दोषियों को उचित सजा मिल सके. उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के बाद मैं दरभंगा आया हूं. मैनेजर से बात किया तो उसने स्वीकार करते हुए कहा कि उदय नारायण झा ने यह कार्य करने के लिए कहा था. इसके बाद मैंने FIR करने के लिए आवदेन दिया है. वहीं उन्होंने कहा की ये बहुत बड़ा घोटाला है इसमें सीबीआई जांच होनी चाहिए. ED इंक्वायरी होनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network