रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 28 नवम्बर 2021 : पटना : पटना में एक महीने के अंदर लगातार दूसरी बार पुलिस का नकली सिपाही पकड़ा गया है। फतुहा के नदी थाने की पुलिस ने एक ऐसे शख्‍स को पकड़ा है, जो थानों में दर्ज मामलों में पैरवी करने के नाम पर लोगों से रुपये वसूलता था। वह पुलिस की वर्दी पहनकर घूमता था। खुद को एसटीएफ का जवान बताता था और नौकरी व थाने में पैरवी के नाम पर ठगी करता था। इस फर्जी जवान को नदी थाने की पुलिस ने कच्ची दरगाह से शुक्रवार शाम को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान उसके पास से पुलिस की वर्दी, एक कट्टा एवं 10 कारतूस बरामद किया गया। गिरफ्तार युवक की पहचान जिले के नेउरा निवासी मनीष कुमार 45 वर्ष के रूप में हुई है। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले पटना जंक्‍शन से भी एक ऐसे ही शख्‍स को पकड़ा गया था।

इस संबंध में नदी थानाध्यक्ष धर्मेंद्र प्रसाद ने बताया कि संदेह के आधार पर पूछताछ की गई तो युवक फर्जी पुलिस वाला निकला। जांच में यह भी पता चला है कि आरोपित ने नेउरा एवं फुलवारीशरीफ में भी कई लोगों को नौकरी दिलाने एवं थाने में पैरवी के नाम हजारों रुपये ठगे हैं। गिरफ्तार युवक फिलहाल दो-तीन महीने से कच्ची दरगाह बाजार में किराए के मकान में रहकर कभी फतुहा तो कभी नदी थाना का एसटीएफ का जवान बता लोगों से ठगी कर रहा था।

शुक्रवार को कच्ची दरगाह बाजार के एक युवक ने फर्जी पुलिस की शिकायत नदी थानाध्यक्ष से की। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष दलबल के साथ कच्ची दरगाह पहुंचकर उक्त कार्रवाई की। पुलिस मामले में आगे की जांच में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network