आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 05 अक्टूबर 2023 : डेहरी ऑन सोन । पिछले दिनों अकोदी गोला थाना क्षेत्र में हुई लूट कांड के मामले में पुलिस ने एक और अपराधी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है यह जानकारी देते हुए एसडीपीओ ने अपने कार्यालय कक्ष में पत्रकारों को बताया कि अकोढ़ीगोला थानान्तर्गत दिनांक 14.02.2023 को आयरकोठा चौक से सासाराम पैदा नहर डेरा जाने के दौरान अकोढ़ीगोला राईस मिल, बालू डम्प के पास एक मोटरसाइकिल पर सदार तीन व्यक्तियों के द्वारा गाली-ग्लौज करते हुए अवैध हथियार का भय दिखाकर उपटॉप, मोबाइल, एक मोटरसाइकिल एवं अन्य सामान लूट-पाट करने की घटना कारित हुई थी।

इस संबंध में बादी अमीत कुमार पेठ ग्राम कोल्हुआ पैगम्बरपुर थाना-अहियापुर जिला-मुजफ्फरपुर (वर्तमान-सासाराम वेदा नहर) के फर्दव्यान के आधार पर आकोदीगोला थाना काण्ड सं0-27 / 23, दिनांक 14.02.2023 धारा 392 भा०द०वि० दर्ज किया गया था। रोहतास पुलिस के द्वारा इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए इस घटना में शामिल अपराधकर्मियों की त्वरित गिरफ्तारी हेतु अकोढीगीला थाना के थानाध्यक्ष एवं पुलिस पदाधिकारियों / कर्मियों तथा जिला आसूचना ईकाई की एक विशेष टीम का गठन किया गया विशेष 1 टीम के द्वारा इस घटना में संलिप्त अपराधकर्मियों के गिरफ्तारी हेतु एसटीएफ की मदद से लगातार छापेमारी की जा रही थी, लेकिन पुलिस के भय से अपराधकर्मी भागे हुए थे। इसी क्रम में गुप्त सूचना मिली कि उक्त कांड में संलिप्त अपराधकर्मी चेन्नई से डेहरी आने के लिये ट्रेन नं0-12390 चेन्नई-गया विकली एक्सप्रेस में चढ़ा है। इस सूचना का सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु अकोढ़ीगोला थाना के पुलिस पदाधिकारी / कर्मियों एवं जिला आसूचना इकाई टीम को जबलपुर (MP) भेजा गया। जैसे ही ट्रेन न0-12390 चेन्नई-गया विकली एक्सप्रेस जबलपुर पहुँची तो विशेष टीम द्वारा उक्त ट्रेन में चढ़कर खोजबीन किया गया तो खोजबीन के क्रम में उक्त लूट काण्ड में संलिप्त अपराधकर्मी सतेन्द्र नट, , ग्राम सकरा टोला, थाना- राजपुर, जिला-रोहतास को उक्त ट्रेन के बोगी नं0 एस 01 से कटनी रेलवे स्टेशन पर दिनांक 04.10.2023 को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अपराधकर्मी से पूछ-ताछ के दौरान उक्त घटना में अपनी संलिप्ता स्वीकार किया गया है।

विदित हो कि पूर्व में भी इस कांड के 02 अपराधकर्मी रवि रंजन प्रसाद, भोले शंकर, दोनों ग्राम बेरकप, थाना-दरिहट, जिला-रोहतास को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है, तथा इस कांड में लूटी गयी मोटरसाईकिल को अनुसंधान के क्रम में बरामद कर लिया गया है। गिरफ्तार अपराधकर्मी सतेन्द्र नट, रोहतास जिले के कई लूट एवं डकैती के कांड में आरोपित है तथा कई कांडो में फरार चल रहे थे। फरार चल रहे कांडों में रिमाण्ड किया जा रहा है। इस संबंध में अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network