आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 30 जनवरी 2023 : पटना : बिहार के नौजवान पढ़ाई करते हैं. पढ़ाई इसलिए, ताकि रोजगार के अवसर मिले तो परीक्षा पास कर नौकरी ले सकें. रोजगार की विज्ञप्ति का इंतजार करते करते उम्र निकलने लगती है. जैसे तैसे सरकार विज्ञापन निकालती है, तो नौजवान फॉर्म भरते हैं. परीक्षा होती है तो रिजल्ट का इंतजार होता है. रिजल्ट आ जाए तो डर कि कहीं विज्ञप्ति ही रद्द ना कर दी जाए. होता भी वही है. रोजगार का इंतजार इतना लंबा हो जाता है कि नौजवानों की उम्र निकल जाती है. ये मुसीबत यहीं खत्म नहीं होती. कई परीक्षाएं हो जाती हैं. तो पता चलता है कि पेपरलीक हो गया. फिर परीक्षा रद्द कराने के लिए छात्रों का संघर्ष शुरू होता है. एक तरफ उम्र निकल जाने की चिंता, तो दूसरी ओर पेपरलीक का दंश नौजवानों को निराशा के गर्त में धकेलता जा रहा है. अब यही नौजवान सड़कों पर उतरकर इंसाफ की मांग कर रहे हैं.

https://youtu.be/7yLyjMKApzY

पटना में आज एक तरफ BSSC के अभ्यर्थी इंसाफ मांगने उतरे, तो दूसरी ओर BTSC अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया. बीएसएससी प्रश्नपत्र लीक मामले को लेकर छात्रों का आक्रोश लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इसी को लेकर छात्रों का एक डेलिगेशन बीएसएससी अध्यक्ष से मिलने उनके कार्यालय पहुंचा, लेकिन बीएसएससी कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में तैनात पुलिसकर्मियों ने छात्र नेता सौरभ कुमार सिंह और अन्य छात्रों को हिरासत में ले लिया है. नाराज छात्रों की मांग है कि तीनों पाली की परीक्षा को रद्द किया जाए और जो मेन अभियुक्त है पुलिस उसे फौरन गिरफ्तार करे.

पटना में BSSC अभ्यर्थियों ने जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस ने कई अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया. वहीं, पुलिस ने न्यूज़ स्टेट के रिपोर्टर को भी खबर कवर करने से रोका, लेकिन न्यूज स्टेट ने पुलिस के रोकने के बावजूद छात्रों की आवाज को बुलंद किया और खबर दिखा रहे हैं. गिरफ्तार हुए छात्रों का आरोप है कि उन्होंने पहले ही आशंका जाहिर की थी कि बीएसएससी प्रश्नपत्र लीक हो सकता है, लेकिन आयोग ने इस पर ध्यान नहीं दिया और उनके जो शंका थी वह सही साबित हुई.

क्या है BSSC अभ्यर्थियों का मामला?

पहली पाली की परीक्षा का पेपर लीक होने से छात्र नाराज छात्र तीनों पाली की परीक्षा रद्द करने की कर रहे मांग पेपर लीक होने के बाद इस मामले में हुई थी गिरफ्तारी सुपौल से अजय और उसके भाई विजय की हुई थी गिरफ्तारी पटना से सॉल्वर गैंग के सदस्य भी हुए थे गिरफ्तार बांका से वनरक्षी सहित कई लोगों की हुई थी गिरफ्तारी  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network