हथुआ मार्केट स्थित पीएनबी बैंक में है प्राचार्य का खाता, साइबर ठगी या मिली भगत का खेल , सभी रूपये कोलकता के आईसीआईसीआई बैंक के एक व्यक्ति के खाते में हुए हैं ट्रांसफर

रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 27 मई 2021 : छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय की अंगीभूत ईकाई रामजयपाल कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डा. इरफान अली के निजी खाते से फर्जी तरीके से साइबर ठगों ने 14.55 लाख रूपये उड़ा लिए हैं। इस संबंध में प्राचार्य ने पहले बैंक में फिरे स्थानीय नगर थाने में लिखित आवेदन दिया है।

आवेदन में कहा गया है कि उनका बैंक खाता पीएनबी बैंक शाखा नगर थाना क्षेत्र स्थित हथुआ मार्केट में है। खाता से फर्जी तरीके से 14 लाख 55 हजार रुपये की निकासी कर ली गयी है। इस खाता से 26 मई को एक बार में पांच-पांच लाख तथा तीसरे बार में 4.55 लाख कुल तीन किस्तों में निकाली गई। उनके खाते से निकासी की राशि कोलकता के आईसीआई बैंक में राजेश मन्ना नाम के व्यक्ति के खाते में हस्तांतरित की गयी है। प्राचार्य ने बताया कि इस बीच उनसे न तो किसी ने एटीएम का नंबर मांगा और न ही पिन कोड। एटीएम उनके पास सुरक्षित है। फिर भी इनके खाते से राशि फर्जी तरीके से हस्तांतरित कर दी गई। इस संबंध में उन्होंने शाखा प्रबंधक से मिलकर विस्तृत विवरण प्राप्त कर नगर थाना को दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस घटना के बाद कई तरह की चर्चाएं शहर में हो रही है। लोगों का कहना है कि यह पूरी तरह से साइबर ठगी का मामला है।

लोगों ने यह भी कहा कि बैंक के कुछ लोगों की मिलीभगत से इंकार नहीं किया जा सकता। क्योंकि आखिर में किसी के खाते में रूपये का ट्रांसफर कैसे हो सकता है? रूपये ट्रांसफर के पहले कई प्रोसेडियोर अपनाए जाते हैं। आम आदमी यदि 50 हजार तक की निकासी करता है तो तुरंत बैंक वालों की आंख भौं तन जाती है। इतनी बड़ी रकम एक ही दिन में ट्रांसफर हो गया और बैंक को पता तक नहीं चला और न ही इसे लेकर कोई क्वैरी भी प्राचार्य से नहीं की गई। ऐसे में कई सवाल तो बैंक को लेकर भी जरूर उठ रहे हैं। अब तो पुलिस की जांच के बाद ही मामले पर से पर्दा हटेगा, कि आखिर गलती प्राचार्य की है, या बैंक वालों की मिलीभगत या फिर साइबर ठगों की कारामात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network