आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 22 मार्च 2024 : नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 28 मार्च तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया है। इससे पहले दोनों पक्षों ने कोर्ट में दलीलें दीं थी, और ED की ओर से 10 दिनों की रिमांड मांगी गई थी। हालांकि कोर्ट ने फैसला किया है कि 28 मार्च तक पूछताछ की जा सकती है और 28 मार्च को 2 बजे केजरीवाल को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा। केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध किया साथ ही कहा कि जब ईडी के पास सब कुछ है तो गिरफ्तारी क्यों की गई है। उधर देशभर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए हैं।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को दिल्ली के सीएम के खिलाफ सुनवाई के दौरान गंभीर आरोप लगाए थे। ED का कहना था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कथित आबकारी नीति घोटाले के सरगना हैं और इस नीति को लागू करने तथा ‘दक्षिण के समूह’ को उपकृत करने में सीधे शामिल थे। एजेंसी ने पूछताछ के लिए अदालत से रिमांड की मांग की।

सीएम अपराध की आय के उपयोग में शामिल हैं, उन्हें लाभ पहुंचाने के बदले में दक्षिण के समूह से रिश्वत की मांग की थी। इस दक्षिण के समूह में वैसे आरोपी शामिल हैं, जिनके बारे में ईडी का दावा है कि उनसे आप नेताओं को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली थी। इनमें सरथ रेड्डी, राघव मगुंटा और मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी शामिल हैं। पिछले सप्ताह ईडी ने कथित तौर पर इस समूह का हिस्सा होने के कारण भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की तेलंगाना विधान परिषद सदस्य के. कविता को गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network