आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 05 जुलाई 2022 : नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) झारखंड की एक अदालत के समक्ष निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और अन्य से जुड़े मनरेगा फंड घोटाले के संबंध में 5000 पन्नों का आरोप पत्र दाखिल करेगा। मामले में सिंघल के अलावा कुछ खनन अधिकारियों और अन्य को भी आरोपी बनाया गया है। झारखंड में खनन सचिव सिंघल को गिरफ्तारी के तुरंत बाद उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया था।

मई में ईडी ने इस सिलसिले में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के पूर्व कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल से पूछताछ की थी। केंद्रीय जांच एजेंसी ने सिंघल के पिछले तीन साल के लेन-देन की जांच की थी, ताकि संदिग्ध धन की जांच की जा सके। इसने उसकी सभी संपत्तियों को भी स्कैन किया। इससे पहले मई में सिंघल के चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार की चार कारें जब्त की गई थीं। सूत्र ने कहा कि चूंकि किसी और ने लग्जरी कारों के लिए भुगतान किया था, इसलिए संदेह पैदा हुआ। ईडी ने कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद किए हैं।

जांच के दौरान जांच एजेंसी ने करीब 19 करोड़ रुपये नकद बरामद किए थे। यह सिंघल का पैसा बताया गया था। मामले में सिंघल और उनके पति के बयान दर्ज किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network