कर्नाटक की इंटरनल सिक्योरिटी डिविजन (ISD) और नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) के एक ज्वाइंट ऑपरेशन के बाद प्रतिबंधित आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े इस संदिग्ध आतंकवादी को बेंगलुरु से पकड़ा गया है।

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 11 फरवरी 2023 : बेंगलुरु :  बेंगलुरु से अलकायदा का एक आतंकी गिरफ्तार किया गया है। कर्नाटक की इंटरनल सिक्योरिटी डिविजन और नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के एक ज्वाइंट ऑपरेशन के बाद प्रतिबंधित आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े इस संदिग्ध आतंकवादी को बेंगलुरु से पकड़ा गया है। शुरुआत जांच में सामने आया है कि गिरफ्तार आतंकी आरिफ प्रोफेशन से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। वह एक निजी कंपनी के लिए घर से काम (working from home) कर रहा था। उसकी मार्च में इराक होते हुए सीरिया जाने की योजना थी।

आतंकी की गिरफ्तारी 11 फरवरी सुबह होना बताई जाती है। आईएसडी को शक है कि आरिफ आईएसआईएस के संपर्क में था और उसने आतंकी संगठन में शामिल होने की तैयारी की थी। आरोपी पहले से अलकायदा के संपर्क में था। एनआईए ने जांच के लिए उनके लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त कर लिया है, जबकि अधिक सबूतों की तलाश के लिए शहर के थानिसंद्रा इलाके में उनके घर पर तलाशी जारी है। NIA सूत्रों के अनुसार, यह आतंकवादी इंटरनेट के जरिये संगठन कनेक्ट था। बताया जाता है कि यह पिछले 2 साल से अलकायदा से जुड़ा हुआ था।

https://youtu.be/7yLyjMKApzY

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network