आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 01 अगस्त 2022 : जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक निजी अस्पताल में भीषण आग लग गई। इस घटना में 10 लोगों की मौत भी हो गई। वहीं कई लोगों की आग में झुलसने से हालत गंभीर बताई जा रही है। मरने वालों में 4 अस्पताल के स्टाफ हैं। मौतों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। बताया जा रहा है कि आग की लपटें इतनी भयानक थी कि किसी को संभलने का मौका तक नहीं मिला। किसी तरह आनन-फानन में  मरीजों को निकालकर दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है।

कुछ ही देर में तीन मंजिला बिल्डिंग पूरी तरह खाक

दरअसल, यह भयानक आग जबलपुर के शिवनगर में मौजूद न्यू लाइफ मेडिसिटी अस्पताल में सोमवार दोपहर करीब तीन बजे लगी। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग इतनी तेजी से फैली की कुछ ही देर में तीन मंजिला बिल्डिंग पूरी तरह खाक हो गई। देखते ही देखते सब कुछ जलकर खाक हो गया।

सीएम ने  5-5 लाख रुपए की मदद का किया ऐलान

वहीं इस हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताते हुए ट्वीट किया है। सीएम ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों की आर्थिक मदद का भरोसा देते हुए कहा कि मृतकों के परिवार को 5-5 लाख रुपए की मदद दी जाएगी। साथ ही इस भीषण अग्निकांड में मृतकों की पहचान की जा रही है। इसके अलावा जिनकी हालात नाजुक बनी हुई है, उन्हें दूसरी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

मौके पर मौजूद जबलपुर महापौर और पुलिस-प्रशासन

अफरा-तफरी के बीच तुरंत खबर लगते ही जबलपुर महापौर जगत बहादुर सिंह, जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा समेत एसडीएम मौके पर पहुंचे। गंभीर स्थिति को देखते हुए तत्काल आग बुझाने के आदेश दिए गए। साथ ही कई दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची। शुरूआती जांच में सामने आया है कि आग अस्पताल के एंट्रेस से लगी, इस कारण लोग बाहर नहीं निकल सके। जिसके चलते लोगों की मौतें हो गईं। हालांकि समय रहते फायर ब्रिगेड टीम मौके पर पहुंची मौजूद है जो लोगों को बाहर निकालने काम कर रही है।

मरीजों के परिजनों में मची चीख-पुकार

फिलहाल अभी  मौके पर भारी अफरा-तफरी का माहौल है। लोग अपनों को तलाशने  में जुटे हुए हैं, लेकिन पुलिस किसी को अंदर नहीं जाने दे रही है। मरिजों के परिजन बाहर बुरी तरह से परेशान और चीख रहे हैं। हालांकि फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। मौके पर दमकल की टीमें  और भारी संख्या में पुलिस तैनात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network