आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 31 अक्टूबर 2023 : सासाराम : कलेक्ट्रेट परिसर स्थित अपने कार्यालय कक्ष में डीएम नवीन कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक किया. इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन, पुलिस के वरीय पदाधिकारियों व क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ विस्तृत विमर्श व चर्चा किया. इस दौरान डीएम ने सभी पदाधिकारियों से शहर में जाम की समस्या व परिवहन के सुचारू संचालन में आने वाली बाधाओं व जाम वाले प्रमुख स्थलों की जानकारी प्राप्त किया.  

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

इसके बाद डीएम ने अनुमंडल पदाधिकारी सासाराम, जिला परिवहन पदाधिकारी व स्थानीय पुलिस प्रशासन को नगर आयुक्त सासाराम की अध्यक्षता में यर्थाशीघ्र एक बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया. जिसमें ट्रैफिक जाम के प्रमुख स्थलों को चिन्हित का जाम की समस्या के कारगर निदान के लिए विस्तृत कार्य योजना को अबिलंब तैयार करने का निर्देश दिया. इस दौरान डीएम ने शहर में यातायात के पीक आवर में भारी वाहनों जैसे ट्रक ,ट्रैक्टर आदि का प्रवेश को रोकने व इसके लोडिंग और अनलोडिंग के कार्य को दिन में न करके रात में करने को ले  योजना तैयार करने के लिए निर्देश दिया. यर्थात शहर में भारी वाहनों ट्रक के साथ अब ट्रेक्टरों का भी नो इंट्री होगी. इतना ही नहीं, इसके लोडिंग एवं अनलोडिंग के कार्य को दिन में न करके,रात में में होगी. 

ट्रैफिक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए डीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शहर में ऑटो आदि वाहनों के लिए एक अलग लेन को प्रस्तावित किया जाय. वहीं जिला परिवहन कार्यालय के एनफोर्समेंट को प्रतिदिन ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर नियमानुसार फाइन करना सुनिश्चित करें. साथ ही  ट्रैफिक प्रशासन को सजग रहकर जाम की समस्या को दूर करने हेतु त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network