रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 31 मई 2021 : डालमियानगर : डेहरी। भारतीय रेल के कर्मचारियों को फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स न माने जाने से नाराज ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे कर्मचारी युनियन के केन्द्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सह डीडीयू रेल मंडल के पीएनएम प्रभारी मिथिलेश कुमार ने डेहरी शाखा के रेलकर्मियों की वर्चुअल मीटिंग में आज मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए केन्द्र सरकार के प्रति भारी नाराजगी जताई और कहा कि अगर भारत सरकार रेलकर्मचारियों को कोरोना वारियर्स घोषित नही किया तथा कोरोना वारियर्स की सुविधाएं देने का ऐलान नहीं किया तो राष्ट्रव्यापी आंदोलन किया जाएगा।


उन्होंने कहा कि 7जून को ट्वीटर पर अभियान चलाकर सरकार का ध्यान आकृष्ट किया जाएगा, इसके बाद भी अगर सरकार ने अपना रवैया न बदला तो आँदोलन और तेज किया जाएगा।
ईसीआरकेयू डेहरी के शाखाउपाध्यक्ष वीरेन्द्र पासवान एव सचिव एस पी सिंह ने संयुक्त रूप से मौजूदा हालात की चर्चा की और कहाकि कोरोना महामारी से दो हजार से भी अधिक रेलकर्मचारी अपनी जान गंवा चुके हैं।फिर भी रेलकर्मियों ने देश की सेवा को प्राथमिकता देते हुए अपने काम को पूरी ताकत के साथ अंजाम देने में जुटे रहे ! दुःख की बात ये है कि अपनी जान को जोखिम में डाल कर देश की सेवा में जुटे रेलकर्मियों को सरकार फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स नही मानती ! इतना ही नही दूसरे कोरोना वारियर्स की तर्ज पर हमारे रेलकर्मियों की मृत्यु पर उन्हें 50 लाख के एक्सग्रेसिया से भी वंचित किया जा रहा है , ये यूनियन कत्तई बर्दाश्त नहीं करेगी। इस मसले को लेकर देशभर में ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के राष्ट्रीय महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा एवं ईसीआरकेयू के केन्द्रीय महामंत्री एसएन पी श्रीवास्तव के नेतृत्व में राष्ट्रव्यापी अभियान चलाया जाएगा।


कार्यक्रम की अध्यक्षता ईसीआरकेयू डेहरी के शाखा अध्यक्ष हरेन्द्र सिंह ने की। इस वर्चुअल मीटिंग में ईसीआरकेयू के कार्यकारी अध्यक्ष विजयबहादुर, संयुक्त सचिव ए के सिंहा,सहायक सचिव रमेशचंद्रा,दिनेश प्रसाद ,कोषाध्यक्ष धर्मेन्द्र यादव,युवा अध्यक्ष प्रमोद रंजन तिवारी,युवा कार्यकारी अध्यक्ष रितेश कुमार,कमेन्द्र कुमार,रवि मेनन,देव कुमार, नवीन मिश्रा,मृदुला कुमारी,नीलम कुमारी ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network