आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 11 अप्रैल 2022 : सासाराम : समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में जिला पदाधिकारी, रोहतास ,श्री धर्मेंद्र कुमार द्वारा मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के अंतर्गत दो प्रमुख योजनाओं क्रमशः नाली- गली योजना एवं नल- जल योजना की प्रगति की विस्तृत समीक्षा की गई ।

समीक्षा के क्रम में,जिलाधिकारी महोदय ने सभी उपस्थित पदाधिकारियों को आगाह किया कि इन दोनों महत्वपूर्ण योजनाओं के शत- प्रतिशत क्रियान्वयन के द्वारा ही ग्राम स्वराज के सपने को पूरा किया जा सकता है।हमारे गांवों के विकास में ही ज़िले का, प्रदेश का तथा सम्पूर्ण देश का विकास निहित है ।

उक्त बैठक में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी ,जिला पंचायत राज अधिकारी ,सभी पंचायतों के अकाउंटेंट , कनीय अभियंता , तकनीकी सहायक आदि उपस्थित रहे।

बैठक में जिलाधिकारी महोदय ने प्रखंडवार ,प्रत्येक पंचायत में नल-जल तथा नाली-गली योजना की प्रगति तथा पूर्णता की समीक्षा की तथा निर्धारित समय से सभी योजनाओं को पूर्ण करने का निदेश दिया।साथ ही, जिन स्थानों पर योजनाओं में विलंब प्रदर्शित हो रहा है वहाँ के संबंधित अधिकारियों से सख्त निर्देश दिया कि मिशन मोड में लंबित योजनाओं को पूर्ण करें।

जिलाधिकारी महोदय ने योजनाओं की गुणवत्ता के आधार पर जांच एवं समीक्षा का निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिया।
उक्त समीक्षा बैठक में डीडीसी रोहतास श्री शेखर आनंद भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network