आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 25 जनवरी 2023 : बिक्रमगंज । विद्यादायिनी मां सरस्वती की पूजा अनुमंडल में गुरुवार को धूमधाम के साथ मनाने की सभी तैयारी पूरी कर ली गई है । सरस्वती पूजा को लेकर हाट-बाजार में काफी चहल पहल देखा गया । पंडालों, शैक्षणिक संस्थानों एवं घरों में स्थापित करने के लिए श्रद्धालु मां सरस्वती की प्रतिमा की खरीददारी कर ले जाते देखे गए । शहर सहित अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत सभी प्रखंडों के चौक-चौराहों पर मां सरस्वती पूजा के लिए छोटे- बड़े पंडाल बनाए गए हैं । शहर के डीएवी स्कूल आरा रोड व सेमरा , पीपीएस स्कूल आरा रोड बिक्रमगंज , एसबीडी पब्लिक स्कूल आरा रोड , गुडविल एकेडमी अंजबीत सिंह कॉलेज रोड , वीर कुंवर सिंह महाविद्यालय धारुपुर , शिशु शिक्षा मंदिर काराकाट व सखवां , पीपीएस स्कूल काराकाट , एपीएस स्कूल गोराड़ी बुढ़वल सहित अन्य स्थलों पर पूजा के लिए पंडाल बनाए गए है ।

बाजारों में खरीदारी को लेकर उमड़ी भीड़

सरस्वती पूजा के मद्देनजर फल दुकानों एवं पूजा समाग्री की दुकानों में खरीदारी के लिए लोगों की काफी भीड़ लगी रही । बाजारों में दर्जनों स्थानों पर फल के दुकान सजे रहे । बैर, गाजर, सेव, केला, मिठाई आदि अन्य फलों की मांग बाजार में काफी रहा । वहीं फूलों की दूकान में गेंदा फूल की काफी खरीदारी की गई । पूजा समाग्री की दुकान से हवन-पूजन की समाग्री की खरीदारी करते श्रद्धालुओं को देखा गया ।

सुबह होगी पूजा-अर्चना

मां शारदे की पूजा गुरुवार की सुबह आरंभ होगी । मां सरस्वती की पूजा के लिए सभी तैयारी श्रद्धालुओं ने पूरी कर लिया है । पूजा को लेकर बच्चों में खासकर स्कूली छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है । गुरुवार को उपवास रखकर लोग मां सरस्वती की पूजा-अर्चना करेंगे । पूजा को लेकर भक्ति एवं फिल्मी गीतों से शहर गूंज उठा है ।

पूंजा पंडालों में जाने को तैयार मां सरस्वती की प्रतिमा

गुरुवार को सरस्वती पूजा के आयोजन को लेकर क्षेत्र में उत्साह का माहौल बना हुआ है । अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत सभी प्रखंडों के चौक-चौराहे , विद्यालय , महाविद्यालय , देवस्थान समेत अन्य स्थानों पर अपने-अपने तरीके से पूजा पंडाल बनाए गए हैं । साथ ही साथ झंडा पूजा को भी लेकर बाजारों में खरीदारी के लिए भीड़ देखी गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network