https://youtu.be/wbm9rlA22ms

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 28 जून 2023 : सासाराम : ईद-उल-अजहा (बकरीद) पर्व में विधि व्यवस्था को लेकर जिले के 388 जगहों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी और सशस्त्र पुलिस बलों की तैनाती होगी. ताकि पर्व के दौरान किसी प्रकार का कोई बाधा उत्पन्न न कर सके. इसके अलावा गश्ती दल, स्टैटिक दल, उड़नदस्ता आदि की पर्व की गतिविधियों पर कड़ी नजर रहेगी. पर्व के दौरान जिले के सभी मस्जिदों पर प्रशासन की पूरी चौकसी रहेगी. मुख्य-मुख्य मस्जिदों पर कई वरीय पदाधिकारियों की नजर रहेगी.

इस संबंध में जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि प्रतिनियुक्त किए गए सभी दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को अपने-अपने संबंधित क्षेत्र में लगातार मॉनोटरिंग व तैनात होकर पर्व के गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने का सख्त निर्देश दिया गया है. इसके अलावा जिले के तीनों एसडीओ, एसडीपीओ व डीसीएलआर को लगातार मॉनिटरिंग कर गतिविधियों का जायजा लेने की जिम्मेवारी दी गयी है. जिलाधिकारी ने बताया कि पर्व में विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिले के तीनों अनुमंडल सासाराम, बिक्रमगंज व डेहरी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, डीसीएलआर सहित जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी व थानाध्यक्ष अपने-अपने संबंधित क्षेत्रों में अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है. इस क्रम में सासाराम अनुमंडल क्षेत्र में 129 तो बिक्रमगंज 119 व डिहरी में 112 जगहों पर प्रशासन की चौकसी रहेगी. वहीं सासाराम नगर में करीब 24 से अधिक जगहों पर प्रशासन अलर्ट रहेगा. वहीं पर्व के दौरान किसी प्रकार की समस्या या बाधा उत्पन्न होने पर इसकी सूचना के लिए जिला प्रशासन ने समाहरणालय परिसर स्थित जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया है.

कंट्रोल रूम का टॉल फ्री नम्बर दूरभाष संख्या-06184-226072, 226093 हैं. जिस पर जिले के किसी भी क्षेत्र से लोग कॉल कर पर्व से संबंधित किसी प्रकार की सूचना, जानकारी या शिकायत कर सकते है. डीएम ने बताया कि पर्व के दौरान जिला प्रशासन व पुलिस महकमा की असामाजिक तत्व व उपद्रवियों पर पैनी नजर रहेगी. इसके लिए डीएम व एसपी ने संयुक्त रूप से सभी प्रतिनियुक्ति हुए दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को संवेदनशील जगहों पर सख्ती बरतने का निर्देश दिया है. उन्होंने बताया कि बकरीद पर्व पूरी शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो, इसके लिए जिला प्रशासन व पुलिस महकमा पूरी तरह प्रयासरत है. विधि-व्यवस्था को लेकर प्रशासन की असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रहेगी. पर्व में दिशा निर्देशों का उल्लंघन करने वाले लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network