रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 16 अक्टूबर 2021 : डेहरी ऑन सोन । डेहरी में शारदीय नवरात्र की महानवमी के दिन गुरुवार को देवी मंदिरों सहित दुर्गा पूजा पंडालों में आस्था का जन सैलाब शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों से आए हुए श्रद्धालुओं के द्वारा उमड़ पड़ा। डेहरी पाली रेलवे ओवरब्रिज के समीप काली कला मंदिर पंडाल के पास आए हुए भारी संख्या में श्रद्धालुओं से पटे रहे जहां हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने दर्शन-पूजन किया। मंदिरों में मां के नौवें स्वरूप देवी सिद्धिदात्री का विधि- विधान से पूजा अर्चना की गई। शारदीय नवरात्र में शहर के विभिन्न मुहल्ले सहीत जगह- जगह स्थापित दुर्गा पूजा पंडालों में पूजनोत्सव की धूम मची हुई थी। अधिकांश प्रतिमाएं दशमी के दिन ही विसर्जित कर दी गई , ऐसा सरकार का गाइडलाइन के मुताबिक किया गया।

नवमी को लेकर पंडालों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी, सुबह से ही शुरू हुआ श्रद्धालुओं के पंडालों में पहुंचने का सिलसिला पूरे दिन व देर रात तक चलता रहा। महिला- पुरुष से लेकर बच्चों तक ने पंडालों में पहुंचकर आकर्षक ढंग से सजे पंडालों व प्रतिमाओं का अवलोकन व पूजन अर्चन किया।

दुर्गा मंदिर तारबंगला चौक,, बारह पत्थर दुर्गा मंदिर, बाबू गंज दुर्गा मंदिर, काली कला मंदिर पाली पुल स्थित पूजा पंडाल, राम कृष्ण आश्रम, स्टेशन रोड दुर्गा मंदिर, कैनाल रोड दुर्गा मंदिर , और
डालमियानगर स्थित बंगाली आश्रम व पूजा पंडाल को बहुत ही आकर्षक और खूबसूरत रूप से सजाया गया। पूजा पंडालों में उमड़ी भीड़ से पूरे दिन मेले जैसा नजारा बना रहा। वहीं नवमी की रात्रि में श्रद्धालुओं से पूरा शहर पटा रहा। तारबंगला चौक व थाना चौक से पाली पुल होते हुए स्टेशन रोड जाने वाली मुख्य सड़क पर एक एक घंटे तक जाम जैसी हालात रही। वहीं सभी पूजा पंडालो के अलावा सभी चौक चौराहों और मुख्य सड़कों पर भी मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस की तैनाती रही। उधर, देवी मंदिरों में भी श्रद्धालुओं की कतार लगी रही। नवरात्र के नौवें स्वरूप की पूजा- अर्चना के साथ इच्छित मनोकामनाओं के पूर्ति की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network