रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 01 दिसंबर 2021 : सासाराम। जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नौवें चरण की मतगणना बुधवार को जिला मुख्यालय स्थित बाजार समिति के प्रांगण में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुई। जहां जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने वरीय व नोडल अधिकारियों के साथ मतगणना स्थल सहित पूरे परिसर का बारीकी से निरीक्षण कर राज्य निर्वाचन आयोग एवं कोविड दिशानिर्देशों के अनुरूप मतों की गिनती पारदर्शी एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न करने हेतु निर्देशित किया।

इस दौरान डीएम ने प्रत्याशियों एवं मतदान कर्मियों से भी बातचीत की तथा उनका फीडबैक लिया। जिले के दिनारा एवं सूर्यपूरा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सभी पंचायतों के लिए हुए मतदान की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू होकर देर शाम तक जारी रही। हालांकि पंचायतवार विभिन्न पदों की मतगणना कई चरणों में संपन्न की गई तथा बारी-बारी से चरणवार परिणाम जारी होते रहे। खबर लिखे जाने तक दिनारा प्रखंड अंतर्गत लिलवछ पंचायत से मुखिया पद पर रमिता देवी, गुनसेज पंचायत से मुखिया पद पर मुरलीधर दुबे, जमरोढ पंचायत से मुखिया पद पर संजय सिंह, करंज पंचायत से मुखिया पद पर सीमा देवी, भानपूर पंचायत से मुखिया पद पर शिवजी साह तथा सूर्यपूरा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत अगरेरकला पंचायत से मुखिया पद पर श्रीराम, बलिहार पंचायत से मुखिया पद पर रणजीत सिंह, शिवोबहार पंचायत से मुखिया पद पर भागीरथी सिंह, सूर्यपूरा पंचायत से मुखिया पद पर प्रमोद कुमार आदि ने अपनी-अपनी जीत सुनिश्चित की है। हालांकि शेष पंचायतों के वोटों की गिनती जारी रही तथा मतगणना स्थल के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ विजयी प्रत्याशियों के समर्थन में नारे लगाते हुए फूल माला से स्वागत करने के लिए उत्साहित दिखे।

निरीक्षण के दौरान उप विकास आयुक्त शेखर आनंद, बिक्रमगंज एसडीएम प्रियंका रानी, उप निर्वाचन पदाधिकारी सत्यप्रिय कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network