रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 25 जून 2021 : सासाराम। जिले में गुरुवार को हुई झमाझम बारिश ने मौसम को सुहाना कर दिया तथा उमस भरी गर्मी से लोगों को बड़ी राहत मिली। लेकिन दुसरी तरफ बारिश ने शहर की सूरत को पूरी तरह बिगाड़ दिया। दो-तीन घंटे की तेज बारिश से हीं शहर की लगभग सभी मुख्य सड़कें लबालब भर गई।

धर्मशाला रोड, चौखंडी, गांधी नीम,चौक बाजार, नवरतन बाजार, गोला रोड, बौलिया रोड, गौरक्षणी, शेरगंज आदि इलाकों में जलजमाव से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कीचड व गंदे नाले के पानी में लोगों का चलना दुश्वार हो गया। इस दौरान राहगीरों को सड़क पर पड़े गड्ढों एवं खुले नालों का भी डर सताता रहा। नगर परिषद द्वारा समय पर शहर के सभी नालों की सफाई नहीं कराने के कारण जलजमाव की समस्या ने विकराल रूप धारण कर लिया है। हालांकि नगर परिषद ने शहर के कुछ नालों की सफाई कराई थी लेकिन अच्छे से नालों की उडाही नहीं होने से वहां भी जलजमाव की समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं।

दिलचस्प बात यह है कि शहर के बौलिया रोड एवं न्यू एरिया मोहल्ले में बिना बारिश के हीं सड़कों पर गंदे नाले के पानी का जमाव सालों भर रहता है। जिसके कारण प्रतिदिन शहरवासी जलजमाव के बीच होकर गुजरते हैं।

वहीं दूसरी ओर जिला समाहरणालय, सदर अस्पताल, नगर परिषद सहित शहर के लगभग सभी सरकारी कार्यालय परिसर भी जलमग्न दिखे। कचहरी, पोस्ट आफिस,प्रखंड कार्यालय, बस स्टैंड, कलेक्ट्रेट परिसर आदि जगहों का मंजर देखते ही बन रहा था। कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के इस दौर में शहर की गंदगी एवं जलजमाव ने संक्रमण के खतरे को दोगुना कर दिया है तथा नगर परिषद की पोल भी पूरी तरह खुल चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network