आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 29 अगस्त 2022 : सासाराम : जिला पदाधिकारी, रोहतास श्री धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में जिला स्तरीय तकनीकी पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की गयी। बैठक का संयोजन जिला योजना पदाधिकारी, रोहतास द्वारा किया गया। रोहतास जिलान्तर्गत सभी ग्रामीण कार्य प्रमंडल के कार्यपालक अभियंताओं को जून, 2017 से दिसम्बर, 2021 तक पथ सुदृढीकरण अंतर्गत कराये गये कार्यों की सूची उपलब्ध कराने का निदेश दिया गया। पथ प्रमंडल, कोचस / डिहरी एवं कार्यपालक अभियंता, स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन, कार्य प्रमंडल- 01, सासाराम / कार्य प्रमंडल – 02, बिक्रमगंज अंतर्गत वर्तमान में कार्यान्वित सभी योजनाओं की सूची जिला योजना पदाधिकारी, रोहतास को उपलब्ध कराने का निदेश दिया गया तथा जिला योजना पदाधिकारी, रोहतास को उक्त सभी योजनाओं का एक अभियान के तहत प्रशासनिक एवं तकनीकी पदाधिकारियों का संयुक्त जाँच दल बनाकर योजनाओं की गुणवता का जाँच कराना सुनिश्चित करेने हेतु निर्देशित किया गया ।

कार्यपालक अभियंता, पथ प्रमंडल, डिहरी को निदेश दिया गया कि वन प्रमंडल पदाधिकारी, रोहतास से समन्वय स्थापित महोदय द्वारा उद्वघोषित डी०पी०आर० तैयार करना अकबरपुर- अधौरा कर मुख्यमंत्री पथ का सुनिश्चित करें तथा उक्त डी०पी०आर० में हुए विलम्ब के संबंध में कारण पृच्छा करने हेतु जिला योजना पदाधिकारी, रोहतास को निदेशित किया गया।
साथ ही डी०पी०आर० में अनावश्यक रूप से हुए विलम्ब के संबंध में संबंधित अभियंता पर विभागीय कार्रवाई हेतु पथ निर्माण विभाग को प्रतिवेदित करें। कार्यपालक अभियंताओं को निदेश दिया गया कि भूमि के सीमांकन एवं उपलब्धता से संबंधित समस्याओं का निपटारा हेतु जिला स्तर पर आयोजित राजस्व विभाग की बैठक में उपस्थित होकर निपटारा करना सुनिश्चित करें। साथ ही सभी विभाग के अभियंताओं को निदेश दिया गया कि समय-सीमा के अंदर प्राक्कलन की विशिष्टियों एवं गुणवता के अनुरूप सभी कार्यो को पूर्ण कराना सुनिश्चित करें, किसी भी प्रकार की शिथिलता एवं गुणवता की शिकायत प्राप्त होने पर गंभीरता से ली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network