आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 01 दिसंबर 2023 : बिक्रमगंज(रोहतास) । नासरीगंज प्रखण्ड के आदर्श ग्राम अमियावर के सोन नदी तट पर विकाशशील इंसान पार्टी के बैनर तले निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा का आयोजन किया गया । इस संकल्प यात्रा की अध्यक्षता कार्यक्रम प्रभारी सह वीआईपी प्रदेश सचिव गांधी चौधरी व मंच संचालन शिवकल्याण भारद्वाज ने किया ।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

कार्यक्रम की शुरुआत उपस्थित मुख्य अतिथियों को फूलमाला व अंगवस्त्र देकर स्वागत किया गया । कार्यक्रम के बीच-बीच में कार्यकर्ताओं ने निषाद परिवार पर गीत भी प्रस्तुत किया गया । इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री मुकेश साहनी शामिल हुए । उनके आगमन पर उन्हें फूलों की माला पहनाकर उनका भव्य स्वागत किया गया । विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि “दशरथ मांझी ने कहा था जब तक तोड़ेंगें नहीं तब तक छोड़ेंगे नहीं, ठीक उसी प्रकार जब तक हमारे समाज को आरक्षण नहीं मिलेगा तब हम भी अडिग रहेंगें संघर्ष करते रहेंगें । उन्होंने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जब देश एक है संविधान एक है, तो हमारे साथ भेदभाव कैसा ? उन्होंने कहा कि एक रोटी कम खाइए लेकिन अपने बच्चे को शिक्षित कीजिये ताकि आपके बच्चे शिक्षा ग्रहण कर आईएएस, आईपीएस, डाक्टर, इंजीनियर बन सकें ।

वीआईपी सुप्रीमो ने कहा कि आरक्षण नहीं तो वोट नहीं, वोट नहीं तो गठबन्धन नहीं और गठबन्धन नहीं तो दिल्ली की सरकार नहीं । 2024 में नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनने के लिए वोट चाहिए । उन्होंने कहा कि लालू यादव ने दल बनाया तो दल को बल मिला, कहा कि कल तक निषाद को कोई जानता नही था, आज निषाद का बेटा टिकट बांट रहा है । उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मेरे समर्थन से राज्य के मुख्यमंत्री बने, मैं नीतीश कुमार को जातीय जनगणना सफल कार्यान्वयन करने के लिए धन्यवाद देता हूं । उक्त जनगणना में एक नम्बर पर यादव और दूसरे पर हमारा समाज है । हमारे समाज में लालू जैसे नेता आज से 20 वर्ष पूर्व में होते तो निषाद को भी आरक्षण मिल गया होता और निषाद का बेटा अफसर बनता, आपको स्वयं मालिक बनना है । तो खुद संघर्ष करना पड़ेगा लालू प्रसाद की तरह और उनके समाज की तरह उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी मेरे नाव पर बैठना चाहते हैं तो बैठ जाएं यदि वह हमारा शर्त मानते हैं तो बैठे अन्यथा बीच गंगा जी में नाव पलट कर सन ऑफ मल्लाह तैर कर निकल जाएगा, 2024 निर्णायक होगा अपने दल के लिए न्याय कीजिये । उन्होंने उपस्थित जनसमुदाय से गंगा जल लेकर संकल्प दिलाया कि आप समाज के लिए लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहिए । मौके पर जिला पार्षद प्रियंका प्रसाद, मुखिया रामदुलारी देवी, पूर्व बीडीसी डा० सुदर्शन चौधरी, जितेंद्र सिंह, अजय चौधरी समेत बड़ी संख्या में वीआईपी नेता एवं विशाल जनसमुदाय उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network