आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 22 जनवरी 2022 : सासाराम। राष्ट्रीय राजमार्ग दो स्थित मां तारा चंडी धाम के समीप शुक्रवार की रात प्रशासन ने ओवरलोडेड वाहनों के खिलाफ सघन जांच अभियान चलाया। इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार के नेतृत्व में क्षमता से अधिक एवं बिना चालान के बालू ढो रहे कई वाहनों को प्रशासन ने जब्त कर अग्रसर कार्रवाई हेतु खनन विभाग को सुपुर्द कर दिया तथा कई वाहन प्रशासन को चकमा देकर भागने में भी सफल रहे।

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए एसडीएम मनोज कुमार ने बताया कि जांच अभियान के दौरान ओवरलोडेड सात ट्रक एवं चार ट्रैक्टर को जब्त करते हुए वाहन मालिकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि ओवरलोडेड वाहनों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जाएगा तथा किसी भी हाल में बालू की अवैध ढुलाई नहीं होने दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि परिवहन विभाग की लापरवाही एवं माफियाओं के साथ सांठगांठ के कारण ओवरलोडेड वाहनों से बालू का कारोबार धड़ल्ले से किया जा रहा है तथा आए दिन ओवरलोडेड वाहनों के कारण सड़क पर दुर्घटनाएं होती रहती है। जबकि प्रशासन द्वारा ठोस कदम नहीं उठाए जाने से बालू के कारोबार में लिप्त माफियाओं का मनोबल भी हमेशा बढ़ा रहता है।

मौके पर जिला परिवहन पदाधिकारी प्रवीण चंदन, कार्यपालक दंडाधिकारी चंद्रमा राम, खनन पदाधिकारी सहित मुफस्सिल एवं दरिगांव थानाध्यक्ष व काफी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network