आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 14 अगस्त 2023 : सासाराम : जिले भर में मंगलवार को हर्षोउल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया जायेगा. इसकी लेकर जिला मुख्यालय से लेकर प्रखंड, पंचायत स्तर तक की कार्यक्रमों की धुम रहेगी. हर्षोउल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस को मनाने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस महकमा से लेकर शैक्षणिक संस्थान स्कूल, कॉलेज, राजनीतिक पार्टियां, समाजसेवी आदि में पूरी तरह से तैयारी पुरी कर ली है. जिला प्रशासन की ओर से जिला मुख्यालय सासाराम शहर के फजलगंज स्थित न्यू स्टेडियम में मुख्य समारोह का आयोजन किया जायेगा. हर साल की तरह इस बार भी जिला प्रशासन स्वतंत्रता दिवस समारोह की शुरुआत शहर में प्रभात फेरी निकाल कर करेगी. प्रभात फेरी सुबह करीब 7:30 बजे निकाली जाएगी. जो शहर के रेलवे स्टेशन से शुरू होकर फजलगंज स्थित न्यू स्टेडियम होगी. इसे सफल बनाने के लिए जिला शिक्षा विभाग व नेहरू युवा केन्द्र को संयुक्त रूप से तैयारी की है. इसमें स्कूल के सैकड़ों बच्चें, एनसीसी व जिला प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी शामिल होंगे. मौके पर प्रभात फेरी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नगर थाना के पुलिस मुस्तैद रहेगी. तो वहीं स्वास्थ्य विभाग की ओर से एंबुलेंस की व्यवस्था, पीएचईडी की ओर से पेयजल आदि व्यवस्था रहेगी.

इसके बाद जिला प्रशासन स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह शहर के फलगंज स्थित न्यू स्टेडियम में झंडात्तोलन, परेड, झांकिया आदि सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करेंगी. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिले के प्रभारी मंत्री सह लघु जल संसाधन विभाग के मंत्री जयंत राज होंगे. झंडात्तोलन का समय नौ बजे निर्धारित की गयी है. इसके बाद झंडे की सलामी, संबोधन, परेड, झांकिया आदि प्रस्तुत की जायेगी.

इधर, स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस महकमा पूरी तरह से अलर्ट रहेगी. जगह-जगह पुलिस बल तैनात रहेंगे.

इसके लिए पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार जिले के सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों व थानाध्यक्षों को अपने अपने संबंधित क्षेत्रों में अलर्ट रहने का सख्त निर्देश जारी की है.

यहां इतने बजे होगा झंडात्तोलन :

समाहर्ता के आवासीय कार्यालय- 8.15 बजे पूर्वा.,

न्यू स्टेडियम, फजलगंज- 9.00 बजे

समाहरणालय-             9.45 बजे

जिला विकास भवन-        9.55 बजे

जिला पर्षद कार्यालय सासाराम- 10 बजे

अनुमंडल कार्यालय सासाराम  10.05 बजे

अनुमंडल पुलिस पदा. कार्यालय सासारा- 10.15 बजे

नगर निगम सासाराम-             10.20 बजे

पुलिस अधीक्षक कार्यालय डिहरी 11.00  बजे

पुलिस लाइन डिहरी-                 11.15 बजे

महादलित टोला                        11.45 बजे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network