आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 26 जनवरी 2024 : मुंबई। गणतंत्र दिवस पर, लाखों मराठों ने तिरंगे और भगवा झंडे लहराते हुए, विभिन्न बिंदुओं से शुक्रवार को मुंबई में प्रवेश किया, जिसे यहां समुदाय के लिए शिक्षा और नौकरियों में आरक्षण के लिए “अंतिम लड़ाई” माना जा रहा है। शिवबा संगठन के अध्यक्ष मनोज जारांगे-पाटिल, जिन्होंने जालना से मुंबई तक छह दिनों तक मार्च किया और वर्तमान में वाशी, नवी मुंबई में हैं, ने कहा कि उन्होंने आरक्षण के लिए दबाव बनाने के लिए आज से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है। इसके साथ ही, उन्होंने नए प्रस्ताव पर सरकारी अधिकारियों और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के दूतों के साथ कई दौर की बातचीत की।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

बाद में, जारांगे-पाटिल ने कहा कि प्रतिनिधिमंडलों ने एक नया प्रस्ताव प्रस्तुत किया है जिसका वह अध्ययन करेंगे, अपनी विशेषज्ञ टीम से परामर्श करेंगे और फिर अंतिम निर्णय लेंगे। मुंबई में भारी भीड़ से परेशान सरकार जरांगे-पाटिल को यह समझाने की आखिरी कोशिश कर रही है कि आरक्षण दिया जाएगा, लेकिन उन्हें अपने लाखों लोगों को वापस भेजना होगा। /

विपक्षी कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने चेतावनी दी कि “जारांगे-पाटिल को छुआ भी गया, हम राज्य सरकार को नहीं छोड़ेंगे”, और शिवबा संगठन नेता को पूर्ण सुरक्षा की मांग की। शहर में प्रवेश करने वाले कई मराठा मुंबई मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र से थे, जो पालघर, ठाणे, रायगढ़ और मुंबई के निवासियों से उपनगरीय ट्रेनों से कोटा के लिए अंतिम युद्ध में शामिल होने के लिए दादर, चर्चगेट या छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस तक पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network