https://youtu.be/wbm9rlA22ms

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 14 अगस्त 2023 : फारबिसगंज : भारत नेपाल सीमा क्षेत्र में स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।भारत नेपाल सीमा सहित सीमा से सटे रेलवे स्टेशन और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।हरेक संदिग्धों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। साथ ही हरेक लोगों के आवाजाही पर नजर रखी जा रही है।

कटिहार रेल एसपी के निर्देश पर रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी के जवानों और अधिकारियों द्वारा विशेष सतर्कता बरती जा रही है। ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के समानों की जांच की गई और संदिग्ध की आशंका को लेकर यात्रियों के पहचान पत्र देखकर पुष्टि की जा रही है।इसी कड़ी में सोमवार को फारबिसगंज एसडीएम सुरेंद्र कुमार अलबेला, एसडीपीओ खुशरू सिराज भी फारबिसगंज रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और सुरक्षा में लगे आरपीएफ और जीआरपी को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अचानक अनुमंडल प्रशासन की गाड़ी रेलवे स्टेशन परिसर में आने पर लोगों के बीच कौतुहलता का विषय बना रहा। अनुमंडल प्रशासन ने प्लेटफार्म सहित रेलवे परिसर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।मौके पर फारबिसगंज एसडीएम सुरेंद्र कुमार अलबेला ने लोगों ने सतर्कता बरतने की अपील की और किसी तरह की संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति को देखे जाने पर प्रशासन को सूचित करने की अपील की।एसडीएम ने यात्रा करने यात्रियों से चौकस रहते हुए यात्रा करने की अपील की।

मौके पर फारबिसगंज एसडीपीओ खुशरू सिराज ने जानकारी देते हुए बताया कि अनुमंडल क्षेत्र के थाना और पुलिस को अलर्ट मोड में रखा गया है।खासकर सीमा से लगने वाले थाना को सघन दीवा और रात्रि गश्ती करने के साथ चौकस रहने का निर्देश एसपी अशोक कुमार सिंह के द्वारा दी गई है।सीमा पर एसएसबी जवानों को भी अलर्ट करते हुए हरेक आने जाने वाले संदिग्धों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश प्राप्त है।जिसके आलोक में जोगबनी मुख्य सीमा से आने जाने वाले लोगों का पहचान पत्र एसएसबी के द्वारा देखा जा रहा है और समानों की तलाशी ली जा रही है,जिससे की नापाक इरादों के साथ आने वाले राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के मंसूबे को ध्वस्त किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network