आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 02 मार्च 2023 : पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार विधानसभा में कहा कि राज्य तेजी से विकास कर रहा है। उन्होंने कहा कि अगर विशेष राज्य का दर्जा मिल जाता तो और अच्छा हो जाता। इस दौरान उन्होंने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को भी कैबिनेट की बैठक के पहले मामला मीडिया में जाने को लेकर नसीहत भी दी।

विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सभी वर्गों के लिए सभी क्षेत्रों में काम हो रहा है। विशेष राज्य के दर्जे के लिए एक बार फिर सबको मिलकर प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार बढ़ेगा तभी देश का विकास होगा।

उन्होंने साफ लहजे में कहा कि केंद्रीय करों में राज्यों की हिस्सेदारी समय पर मिले।

नीतीश कुमार ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को नसीहत देते हुए कहा कि कैबिनेट की बात पहले ही ये मीडिया में बता देते हैं। उन्होंने कहा कि कैबिनेट में भेजे जाने की बात सार्वजनिक नहीं किया जाता है। उन्होंने कहा कि जब कैबिनेट में पास हो जाएगी तो घोषणा होती ही है।

उन्होंने कहा कि हम अखबार में देखे कि शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के हवाले से खबर छपी थी। शिक्षा मंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि कैबिनेट में भेजे जाने की बात को सार्वजनिक नहीं किया जाता है। संविधान में प्रावधान है, लेकिन अखबार में छपने लगा कि कैबिनेट में प्रस्ताव भेज दिया गया है तो यह गलत है।

विपक्ष के सदन से वॉकआउट करने का बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन में कहा कि शराबबंदी का लाभ राज्य के लोगों को मिल रहा है। उन्होंने बताया कि 1 करोड़ 82 लाख लोग शराब छोड़ चुके हैं। 92 फीसदी लोग शराबबंदी के समर्थन में हैं। बिहार में रोजगार को लेकर काम शुरू हो चुका है। नौकरी और रोजगार का वादा जरूर पूरा होगा।

बिजली की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि महंगी बिजली खरीद कर सस्ते दामों पर लोगों को उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रीपेड मीटर उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने बालिका शिक्षा और नल जल योजना की भी चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network