आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 11 नवंबर 2023 : जमुई/सिकंदरा। मेला एकता का प्रतीक होता है। सभी जाति समुदाय के लोगों के सहयोग से ही मेला का आयोजन सफल होता है।इस अवसर पर आपसी मतभेद भी दूर होती है। यह बातें बिहार सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह उर्फ विक्की ने शनिवार की देर दोपहर प्राचीन काली मंदिर लछुआड़ में काली पूजा मेला उदघाटन समारोह को संबोधित करते हुए कही। कहा कि मैं खुद मां का उपासक हूं। इनकी महिमा अपरंपार है।इनकी शरण में जो भी भक्त सच्चे मन से जो कुछ मांगा हैं उनकी मुरादे अवश्य पूरी होती है।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

मंत्री ने कहा कि आज मां का आशीर्वाद पाकर ही आपलोगों का नेतृत्व कर रहा हूँ।कहा कि यहां के मां काली की पौराणिक इतिहास काफी प्राचीन रहा है।जिसका उल्लेख प्रासंगिक है। मंदिर समिति के अध्यक्ष एवं सचिव की ओर से मंदिर प्रांगन में श्रद्धालुओं को ठहरने एवं विश्राम के लिए एक रैन बसेरा की मांग की गई। जिस पर मंत्री ने आश्वस्त करते हुए खुले मंच से रैन बसेरा बनवाने की घोषणा की।वहीं पूर्व मुखिया शक्तिधर मिश्र ने मंत्री से श्रद्धालुओं के लिए पेयजल की सुविधा को देखते हुए एक जलमीनार का निर्माण कराने की मांग रखी।मंत्री ने इस पर भी मुस्कुराते हुए हामी भर दी। इससे पूर्व तीन दिवसीय मां काली पूजनोत्सव कार्यक्रम को लेकर आयोजित काली पूजा मेला का उदघाटन मंत्री ने फीता काटकर व दीप जलाकर किया।मंत्री ने उदघाटन पश्चात मां के आगे मत्था टेककर क्षेत्र में शांति व अमन चैन की दुआ मांगी।

इस अवसर पर पूजा समिति के अध्यक्ष राकेश वर्णवाल ने मंत्री को अंगवस्त्र व मां काली की प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।वहीं शिक्षाविद मदन मोहन पाठक ने अभिनंदन पत्र पढ़कर उन्हें समर्पित किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मुखिया शक्तिधर मिश्रा ने की।जबकि मंच संचालन निरंजन कुमार ने की।इस अवसर पर मां नेतुला मंदिर न्यास समिति के कार्यकारी अध्यक्ष हरदेव सिंह,मुखिया सूचित कुमार,सरपंच छोटेलाल चौधरी,सुनील राय,अनिल राय,मुन्ना सिंह के अलावा पूजा समिति के सचिव मधुकर सिंह,कोषाध्यक्ष मनोज कुमार यादव,उपकोषाध्यक्ष विश्वनाथ रविदास,रोहित सिंह,विद्याकर सिंह,सदस्य संतोष राम, सुनील चौधरी, नरेश राम,अभय कुमार, बंटी सिंह, सुभाष सिंह, सुधीर चौधरी सहित कई पूजा समिति के सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network