आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 24 मार्च 2024 : पटनालोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए ने जहां आपसी सहमति से सीट शेयरिंग कर ली है. वहीं महागठबंधन में सीट शेयरिंग का मसला सुलझने की बजाय उलझता नजर आ रहा है. पहले औरंगाबाद सीट को लेकर कांग्रेस नेताओं में नाराजगी दिखी और अब पूर्णिया लोकसभा सीट का भी यही हाल है. राजद ने शनिवार को आनन फानन में बीमा भारती को ज्वाइन करवाया और बीमा भारती ने पूर्णिया लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर दी. इधर पप्पू यादव ने कहा कि दुनिया छोड़ना मंजूर है लेकिन पूर्णिया छोड़ना मंजूर नहीं है.

शनिवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और औरंगाबाद से प्रत्याशी रहे पूर्व आईपीएस अधिकारी निखिल कुमार ने कहा कि अगर कांग्रेस हाई कमान अपनी सहमति दे तो वे औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने को तैयार हैं. निखिल कुमार ने कहा कि हमने लोगों के मुद्दों और विकास पर ध्यान दिया है। लोग चाहते हैं कि हम लोकसभा में ये मुद्दे उठाएं। हमने इस सीट से उम्मीदवारी पेश की है। हमारे इस सीट से जीतने की पूरी उम्मीद है। हम जीतने के बाद जन कल्याण मुद्दों को उठाएंगे और उनपर काम करेंगे। ये सब हम तब करेंगे जब हमें अपनी शीट मिलेगी। उम्मीद यह थी हमारा जिनसे गठबंधन है, राजद से मिलकर सीट शेयरिंग पर बातचीत होती कि किस सीट से किसे उतारना है। उन्होंने कहा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की सीट शेयरिंग पर बातचीत हुई थी, क्या बातचीत हुई ये पता नहीं लग पाया। वो अभी दिल्ली गए हुए हैं। वहां पर हाईकमान से बातचीत होगी। हमारी जो मांग थी कि ये सीट हमें दी जाए, शायद राजद ये सीट हमें देने से सहमत नहीं है। आगे कहा, अगर ऐसा है तो यह गलत है, इसलिए गलत है क्योंकि जिन्हें इस सीट से राजद का टिकट दिया जा रहा है, उनका इस क्षेत्र से कोई मतलब नहीं है। उनको यह भी नहीं पता कि क्या-क्या मुद्दे हैं। निखिल कुमार ने कहा, औरंगाबाद के लोगों की अपेक्षा है कि मैं औरंगाबाद से ही चुनाव लड़ूं। मैं चुनाव मैदान से भाग नहीं रहा हूं। जो भी हालत हो, मैं औरंगाबाद से चुनाव लड़ूंगा। मुझे उम्मीद है कि पार्टी आलाकमान मुझे औरंगाबाद से चुनावी मैदान में उतरने के लिए इजाजत देगा, क्योंकि औरंगाबाद में कांग्रेस की काफी अच्छी स्थिति है।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रमोद सिंह ने कहा कि अगर गठबंधन टूट भी जाए तो कोई फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि निखिल कुमार के आगे राजद प्रत्याशी का कोई की कोई तुलना ही नहीं है. बीमा भारती द्वारा पूर्णिया से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर करने से भी कांग्रेस खेमे में बेचैनी बढ़ गई है. पूर्णिया से चुनाव लड़ने को लेकर अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर देने वाले पप्पू यादव ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा है कि वह दुनिया छोड़ देंग लेकिन पूर्णिया नहीं छोड़ सकते हैं.

सीट शेयरिंग को लेकर राजेंद्र कांग्रेस के बीच चल रही तकरार से कई सवाल खड़े हो गए हैं. सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या महागठबंधन एक जुट रह पाएगा या फिर आने वाले दिनों में राजेंद्र कांग्रेस के रिश्ते में खटास आएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network