आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 28 फरवरी 2023 : पटना। बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी बजट पेश करने वाले हैं, लेकिन उसके पहले ही विपक्ष ने जोरदार हंगामा कर अपने तेवर दिखाए। विपक्ष के नेत विजय कुमार सिन्हा ने मुजफ्फरपुर के कांटी में हुई एक हत्या का मामला उठाते हुए कहा कि इस मामले में मंत्री इसराइल मंसूरी आरोपी हैं, लेकिन पुलिस उन पर कारवाई नहीं कर रही। उन्होंने मंत्री के इस्तीफे की मांग की। विधानसभा की कारवाई प्रारंभ होते ही भाजपा के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। भाजपा के सदस्यों ने मंत्री इसराइल मंसूरी और सेना पर विवादास्पद बयान देने वाले मंत्री सुरेन्द्र यादव के इस्तीफे की मांग की।

नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मामले को उठाते हुए कहा कि कांटी में हुई हत्या के तार इसराइल मंसूरी से जुड़े हुए हैं। मंत्री के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। मुजफ्फरपुर प्रक्षेत्र के आईजी और डीआईजी के साथ पुलिस पदाधिकारी पूरे दवाब में हैं। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार से वे खुद जाकर मिले हैं। उन्होंने इसे अतिगंभीर मामला बताते हुए तत्काल मंसूरी पर कार्रवाई करने की मांग की। इधर, सदन में हंगामा को देखते हुए पहले संसदीय कार्य मंत्री और वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने विपक्ष को आश्वासन दिया कि मामले में जांच कराई जाएगी। इस आश्वासन के बावजूद विपक्ष हंगामा करता रहा।

हंगामा बढता देखकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्वयं खड़े हुए और कहा कि मैंने कागज देख लिया है। अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दे दिया है कि मामले की जांच करा ली जाए। नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने पदाधिकारियों को इस मामले की निष्पक्ष जांच करने की बात कही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी आरोप लगे हैं उसकी जांच होगी।

उल्लेखनीय है कि मुजफ्फरपुर में 9 फरवरी को कांटी थर्मल पावर के पास धरना दे रहे एक युवक की हत्या कर दी गई। इस हत्या का आरोप अन्य लोगों के साथ मंत्री इसराइल मंसूरी पर भी लगाया गया। भाजपा का आरोप है कि इस मामले को लेकर भाजपा प्रारंभ से ही मुखर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network