आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 24 अप्रैल 2022 : नवादा : जिले के कौआकोल थाना क्षेत्र के पहाड़पुर पंचायत के मननियांतरी टोला पीड़ाटांड में शनिवार की दोपहर एक किसान परिवार का पूरा आशियाना जलकर राख हो गया। आग की महज एक चिंगारी ने किसान के महीनों कमाया धन पर पानी फेर दिया और देखते ही देखते उसके सारे सपने टूटकर चकनाचूर हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के पीड़ाटांड गांव निवासी प्रकाश राय के मिट्टीनुमा मकान में अचानक आग लग गई। जिससे उस घर मे रखे लगभग 8 क्विंटल चावल,25 क्विंटल गेहूं,तिलहन,दलहन समेत कपड़ा,जेवर चारपाई,बिछावन एवं घर मे रखे सभी सामान जलकर खाक हो गए। जिससे पीड़ित परिवार आर्थिक तंगी का शिकार हो गया। 

https://youtu.be/dtGfLMsY2Ww

ग्रामीणों के अनुसार प्रकाश राय के घर से लगभग 70-80 फीट की दूरी पर काले यादव अपने खेत के पास उगे झाड़ी में आग लगाकर उसे जला रहा था। तेज पछुआ हवा के कारण उससे चिंगारी उड़कर प्रकाश राय के मिट्टी मकान पर चला गया और देखते ही देखते आग ने अपना विकराल रूप धर लिया। आग की लपटें इतनी विकराल थी कि स्थानीय ग्रामीण वहां पहुंचकर आग बुझाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। जिसके बाद घटना की सूचना कौआकोल पुलिस को दिए जाने के बाद अग्निशमन की वाहन जब तक पहुंचती,उसके पूर्व ही पूरा मकान जलकर राख हो गया। 

अग्निशमन वाहन के पहुंचने के बाद अत्याधिक नुकसान होने से बचाया जा सका। घटना के बाद पीड़ित परिवार का रो रोकर बुरा हाल हो गया। पीड़ित परिवार के मुखिया प्रकाश राय ने बताया उनके यहां शादी की तैयारी चल रही थी। 9 मई को उसकी मंझली बच्ची की बारात आने वाली थी। जिसको लेकर घर में जोर शोर से तैयारी चल रही थी। बारात को खिलाने तथा स्वागत किये जाने को लेकर समानों को खरीद कर घर में लाकर रख रहे थे। जो आग लग जाने से जलकर राख हो गया एवं इस घटना ने उनके पूरे परिवार पर दुःख का पहाड़ तोड़कर रख दी है। अब बेटी की शादी कर पाना उसके लिए मुश्किल हो रहा है। पीड़ित परिवार एवं ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन से आगलगी में हुए नुकसान का आकलन कर मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network