आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 18 मार्च 2024 : बिहार में एनडीए गठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गई है. सूबे में बीजेपी 17 और जेडीयू 16 लोकसभा सीटों पर इलेक्शन लड़ेगी. वहीं, चिराग पासवान की पार्टी हाजीपुर सहित 5 सीटों पर इलेक्शन लड़ेगी. जबकि, जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा के खाते में एक-एक सीट गई है. वहीं, केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस की पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली है. 

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार प्रभारी विनोद तावड़े, बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) से राजू तिवारी और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा से रजनीश कुमार ने बीजेपी के राष्ट्रीय मुख्यालय में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीटों के बंटवारे का ऐलान किया.

बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव और बिहार प्रभारी विनोद तावड़े ने सीट बंटवारे का ऐलान करते हुए बताया कि बीजेपी बिहार में 17 और जनता दल यूनाइटेड 16 लोकसभा सीटों पर इलेक्शन लड़ेगी. चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) 5 सीटों पर इलेक्शन लड़ेगी. वहीं, जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएम के खाते में एक-एक सीटें आई हैं.

विनोद तावड़े ने लोकसभा सीट वाइज बंटवारे की जानकारी देते हुए बताया कि भाजपा पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, औरंगाबाद, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, नवादा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर और सासाराम यानी बिहार की 17 लोकसभा सीटों पर इलेक्शन लड़ेगी.

वहीं, नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू वाल्मिकी नगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, सीवान, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नालंदा, जहानाबाद और शिवहर सहित 16 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

चिराग पासवान की पार्टी हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई में चुनाव लड़ेगी। जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा गया और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएम काराकाट लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network