आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 01 फरवरी 2023 : पटना | वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बुधवार को संसद में केंद्रीय बजट 2023-24 पेश किए जाने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। इसके बजाय, मुख्यमंत्री, जो अपनी ‘समाधान यात्रा’ के तहत सुपौल जिले में हैं, उन्होंने राज्य के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी से पूछा कि क्या बजट में बिहार के लिए उनकी उम्मीदों को पूरा किया गया है?


बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने लोकसभा में पेश आम बजट को बिहार को ठगने वाला बताया।तेजस्वी यादव ने कहा कि देश में महंगाई, बेरोजगारी बेतहासा बढ़ गई है, लेकिन इसको रोकने के लिए बजट में कोई विजन नहीं दिखा है। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने नहीं बताया कि सरकार कैसे आम लोगों को इन समस्याओं से उबारने में मदद करेगी।

नीतीश ने कहा, “मुझे इसकी (बजट) जानकारी नहीं है। मैंने बजट भाषण नहीं सुना क्योंकि मैं समाधान यात्रा कर रहा हूं। मैंने पिछले साल बजट भाषण सुना था, लेकिन चूंकि हमारी यात्रा पूर्व निर्धारित थी, इसलिए मैं इस बार बजट भाषण नहीं सुन सका। जब मैं पटना लौटूंगा तो इसका विश्लेषण करूंगा।”

वहीं नीतीश कुमार से कुछ दूर खड़े चौधरी आगे आए और कहा, “हमने अपनी बैठक के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री के समक्ष अपनी शिकायतें रखी थीं, लेकिन बजट भाषण में हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया। बिहार की जनता को बजट से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन केंद्र ने फिर राज्य को धोखा दिया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network