रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 24 नवम्बर 2021 : नवादा। आज  नवादा जिला जनता दल की और से राज्य स्तरीय कार्यक्रम के तहत सीएम नीतीश कुमार के समदर्शी नेतृत्व और समावेशी विकास के 15 साल बेमिसाल कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसकी अध्यक्षता जिला जनता दल यू के जिला अध्यक्ष  सलमान रागीव  ने किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  नालंदा सांसद  कौशलेंद्र कुमार ,संगठन प्रभारी डॉ श्री विपिन कुमार यादव ,संगठन प्रभारी मोहम्मद शौकत अली एवं  कौशल यादव पूर्व विधानसभा सदस्य नवादा भाग लिए।         

नालंदा सांसद  कौशलेंद्र कुमार  ने कहा कि  मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार को  24 नवंबर 2005 को बिहार के आम जनता ने सत्ता सौंपी। मुख्यमंत्री  ने  न्याय के साथ विकास, समावेशी विकास ,सभी क्षेत्रों का विकास करते आ रहे हैं ।आज बिहार में सभी क्षेत्रों में विकास हुआ है। आने वाले समय में  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार विकसित विहार बनेगा। कौशल यादव पूर्व विधानसभा सदस्य नवादा ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में अति पिछड़ा ,दलित, महादलित ,अल्पसंख्यक एवं महिलायें मुख्यधारा से जुड़ी है। सभी वर्गों का विकास हुआ है । गांव और शहर का दूरी मिट चुकी है आज भी  नीतीश कुमार के चाहने वाले लोगों की कोई कमी नहीं है। 2024 लोकसभा एवं 2025 विधानसभा में हमारी पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी, ऐसा मुझे विश्वास है।           

सलमान रागीव जिला अध्यक्ष नवादा ने कहा कि मुख्यमंत्री  के नेतृत्व में 2005 से लगातार अल्पसंख्यक समाज को शिक्षित करने के लिए अनेकों कार्यक्रम चलाये जा रहे है । मदरसा का जीर्णोद्धार  मुख्यमंत्री  के नेतृत्व में हो रहा है । पूरे बिहार में कब्रिस्तान की घेराबंदी की गयी है जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में खासकर जमीन विवाद खत्म हो चुका है।  अल्पसंख्यक समाज में  मुख्यमंत्री  का सम्मान काफी बढा है । हाल के दिनों में उपचुनाव में देखा गया कि अल्पसंख्यक समाज के लोग काफी बढ़ चढ़कर जनता दल यू को वोट देने का काम किया है जिसके चलते उपचुनाव के दोनों सीट से जनता दल यू की झोली में आयी है।

डॉक्टर  विपिन यादव ने कहा कि  मुख्यमंत्री के नेतृत्व में कृषि के क्षेत्र में काफी काम हुआ है जिससे खेती किसानी करना लाभप्रद साबित हुआ है । पुल पुलिया का जाल बिछाया गया है जिसके चलते आवागमन सुलभ हुआ है। जिला संगठन प्रभारी मोहम्मद शौकत अली  ने कहा कि  मुख्यमंत्री के नेतृत्व में जंगलराज से मंगल राज की ओर बिहार की यात्रा सफलतापूर्वक चल रही है। आज पूरे बिहार में भय का वातावरण खत्म हुआ है। सामाजिक सौहार्द काफी मजबूत हुआ है। मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार का 15 वर्षों का शासनकाल बेमिसाल है। आजादी के बाद बिहार का समावेशी विकास हुआ है जोकि किसी भी शासनकाल से तुलना नहीं किया जा सकता है ।इसलिए 15 वर्षों का शासन काल बेमिसाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network