आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 25 जनवरी 2024 : पटना। बिहार में ठंड से फिलहाल राहत की उम्मीद नहीं है। गुरुवार को राजधानी में खिली धूप निकली, जिससे लोगों को ठंड से मामूली राहत मिली। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में ठंड से राहत मिलने की उम्मीद की संभावना नहीं के बराबर बताई है। इसी बीच ठंड के कारण अस्पताल में हार्ट अटैक मरीजों की संख्या बढ़ी है। पटना मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को प्रदेश में सबसे ठंडा किशनगंज रहा जहां का न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा पटना और भागलपुर का न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस, गया का 8.2 डिग्री, पूर्णिया का 8.8 डिग्री और वाल्मीकीनगर का न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

पटना मौसम विभाग के वैज्ञानिक एसके. पटेल ने गुरुवार को कहा कि अगले एक दो दिनों में कड़ाके की ठंड जारी रहेगी। इस दौरान दिन में धूप निकल सकती है। पटना में अभी ‘सीवियर कोल्ड डे’ जारी रहेगा। 29 जनवरी तक शीतलहर के जारी रहने की उम्मीद है।

इसी बीच अस्पतालों में हार्ट अटैक और हाइपरटेंशन के मरीज बढ़े हैं। बताया जाता है कि पटना के इंदिरा गांधी हृदय रोग संस्थान, पीएमसीएच और आईजीआईएमएस में एक जनवरी से 24 जनवरी तक 475 से ज्यादा मरीज भर्ती हुए हैं। चिकित्सकों के मुताबिक, ठंड के कारण हार्ट अटैक के मरीजों की संख्या बढ़ी हुई है। ब्लड क्लाटिंग के कारण हार्ट अटैक, ब्रेन स्ट्रोक का खतरा बढ़ जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network