इस ब्रिज के बन जाने से उत्तर और दक्षिण बिहार के बीच यातायात सुविधा बढ़ेगी। बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने दिल्ली में भूतल परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से मुलाक़ात के बाद कहा केंद्र की ओर से एक लाख करोड़ रुपए से ऊपर की सौग़ात बिहार को मिली है।

रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 22 जून 2021 : पटना : नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जेपी सेतु के समानांतर करीब साढ़े चार किमी लंबाई में फोरलेन केबल ब्रिज को अब सिक्सलेन बनाने का फैसला ले लिया है। इस ब्रिज के बन जाने से उत्तर और दक्षिण बिहार के बीच यातायात सुविधा बढ़ेगी. बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने परिवहन मंत्री नितिन गड़करी से मुलाक़ात के बाद कहा केंद्र की ओर से एक लाख करोड़ रुपए से ऊपर की सौग़ात बिहार को मिली है। इससे बिहार की जनता को लाभ मिलने जा रहा है।  उन्होंने कहा की बिहार से जिन विषयों को लेकर हमलोग नितिन गड़करी जी के पास आए थे उसमें जेपी सेतु के पैरलल सिक्स लेन ब्रिज की मांग थी, जिस पर सहमति मिल गई है।

नया पुल दीघा-एम्स एलिवेटेड रोड के साथ जुड़ेगा। वहीं, दूसरी तरफ सोनपुर के पहलेजा घाट (हाजीपुर-छपरा एनएच) सड़क से जुड़ेगा। बाहर से पटना के पश्चिमी इलाके में आने-जाने वाले लोगों के लिए भी यह पुल काफी सुविधाजनक होगा। इसके साथ ही जेपी सेतु पर लगने वाले जाम से लोगों को छुटकारा मिल सकेगा।  नितिन नविन ने  नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद कहा कि इसके अलावा पटना से वैशाली होते हुए अरेराज तक एनएच की घोषणा की गई थी उस पर भी सहमति बनी है। बिहटा और कोईलवर के बीच चार किलोमीटर सड़क निर्माण की मांग की गई थी, इस पर भी सहमति मिल गई है। यहां काफ़ी जाम रहता था।

 नितिन नविन ने कहा कि यह बिहटा एयरपोर्ट के पास का ही एरिया है, इसमें भी अलग से सिक्स लेन सड़क बनाने की सहमति मिल गई है. इसके अलावा और भी जहां एनएचएआई के तहत सड़क निर्माण में समस्या थी उन सबका समाधान निकाला । नितिन नवीन ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने महेशखूंट से पूर्णिया राष्ट्रीय राज मार्ग का कार्य जल्द शुरू कराने का दिया निर्देश दे दिया है। बिहार सरकार की ओर से जो भी है प्रस्ताव हमने दिया है उस पर भी भविष्य में सहमति मिलेगी ऐसी उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network