आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 18 दिसंबर 2021 : पटना : पटना रेंज के आइजी संजय सिंह ने शनिवार को नालंदा पुलिस लाइन का निरीक्षण किया। इस दौरान परेड में बेहतर कदमताल नहीं देख आइजी का पारा चढ़ गया। उन्होंने जवानों का जमकर क्लास लगाई। कहा कि नियमित अभ्यास नहीं करेंगे तो यही हाल होगा। इसके बाद आइजी सीधे मंच पर चढ़े और पदाधिकारी व जवानों को कर्तव्यों का बोध कराया। साथ ही उन्होंने जवानों से कहा कि ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए पैरवी न कराएं। दोपहर करीब 11 बजे पहुंचे आइजी ने एसपी हरि प्रसाथ एस के साथ पुलिस लाइन कार्यालय, पुलिसकर्मियों की बैरक, एमटी कार्यालय आदि का भी जायजा लिया

आइजी ने कहा कि खाकी पहनने का शौभाग्य सभी को नहीं मिलता है। उन्होंने एसपी से कहा कि बीच-बीच रिफ्रेशर कोर्स चलाने की जरूरत है। पुलिस फोर्स में शामिल पदाधिकारी से लेकर जवान तक अगर पांच प्रतिशत भी हर दिन अभ्यास करें तो परिणाम बेहतर आएंगे। उन्होंने कहा कि जब वे एसपी थे तो उन दिनों पुलिस बल की संख्या कम होती थी। इसके बाद भी काम करने का एक अलग जुनून होता था। उन्होंने जवानों से कहा कि आप भी बेहतर कर सकते हैं, बस आदत में सुधार लाने की आवश्यकता है। इसके बाद आइजी ने एसपी व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की।

परेड में हुई गलतियों से गुस्साए आइजी संजय सिंह ने बाद में नालंदा पुलिस के कार्यों की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि ला एंड आर्डर के मामले में आप लोगों ने काफी बेहतर काम किया है। संजय सिंह ने कहा कि आपसे समाज को काफी उम्मीदें हैं। उस पर खरा उतरें।

https://youtu.be/FU7h7zL-wPM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network