आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 13 मार्च 2023 : शेखपुरा। सोमवार की शाम शाम ढलते ही शेखपुरा शहर के ऐतिहासिक और पौराणिक गिरिहिंडा पहाड़ के ऊपर जिला प्रशासन द्वारा आयोजित गिरिहिंडा महोत्सव रंगारंग कार्यक्रमों के बीच शुरू हुआ। शाम ढलते के साथ ही माहौल धर्म और अध्यात्म की ओर परवान चढ़ता गया। मौका था गिरीहिंडा महोत्सव का । जिलाधिकारी सावन कुमार के पहल पर जिला विशेष अभियान के तहत गिरिहिंडा महोत्सव का आयोजन किया गया।

इस महोत्सव का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर सोमवार की शाम में स्थानीय विधायक विजय सम्राट, जिलाधिकारी सावन कुमार, पूर्व विधायक रणधीर कुमार सोनी, जिप अध्यक्ष निर्मला कुमारी,भाजपा जिला अध्यक्ष सुधीर कुमार ने संयुक्त रूप में किया गया।
मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इस तरह के महोत्सव का आयोजन काफी उपयोगी होगा। उन्होंने यह भी बताया कि इस पहाड़ी क्षेत्र और बाबा मंदिर के विकास को लेकर बड़े स्तर पर काम किया जा रहा है । इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्थानीय विधायक विजय सम्राट ने भी अपनी उपलब्धियां गिनाई और बाबा कामेश्वर नाथ मंदिर के विकास में किए गए कार्यों के बारे में बताया। महोत्सव के आयोजन को सराहनीय काम कहा। इस अवसर पर शिक्षक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम के प्रस्तोता सांस्कृतिक कर्मी प्रभाकर त्रिवेदी के द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बरबीघा हाई स्कूल के बच्चों के द्वारा गीत प्रस्तुत किए गए कई गायक कलाकारों की प्रस्तुति से उपस्थित श्रोता झूम उठे। इस अवसर पर शहर के गणमान्य लोगों की भी उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network