रोहतास दर्शन न्यूज़ नेटवर्क : 26 मई 2021 : गर्मी के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक आम का आगमन है। भारत बेहतरीन आमों का उत्पादन करता रहा है और यह दुनिया में आमों की सबसे बड़ी विविधता का मालिक है। यह रसीला फल भारत का राष्ट्रीय फल भी है और इसका स्वाद बहुमुखी है। आम को एक फल के रूप में सेवन किया गया है, ठंडा पेय के रूप में, और यहां तक कि चटनी, आम पन्ना, आम अचार, आम करेले, मांस निविदाएं, और सलाद जैसे विभिन्न व्यंजनों में इस्तेमाल किया । आम खाने के कई स्वास्थ्य लाभ हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ खाद्य पदार्थों के साथ इस रसीले फल को मिलाने से आपके समग्र स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ सकता है।

5 खाद्य पदार्थों की सूची जिन्हें आम के साथ नहीं मिलाया जाना चाहिए:

पानी: आम के सेवन के ठीक बाद पानी पीना नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। यह पेट दर्द, एसिडिटी और सूजन का कारण बन सकता है। आम खाने के आधे घंटे बाद पानी पी सकते हैं।

दही: कटे हुए आमों के साथ दही का एक कटोरा एक आदर्श मिठाई के लिए बनाता है। हालांकि, आपको इससे बचना चाहिए क्योंकि यह शरीर में गर्मी और ठंड पैदा कर सकता है, जिससे त्वचा की समस्याएं हो सकती हैं, जिसमें त्वचा की समस्याएं, शरीर में विषाक्त पदार्थ और बहुत कुछ शामिल हैं।

करेला: आम खाने के ठीक बाद करेला से दूर रहें। इससे जी मिचलाना, उल्टी और सांस लेने में परेशानी हो सकती है।

मसालेदार भोजन: आम खाने के बाद मसालेदार या मिर्च खाना खाने से पेट के मुद्दे हो सकते हैं और आपकी त्वचा पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इससे मुंहासे भी हो सकते हैं।

कोल्ड ड्रिंकः जी न्यूज के मुताबिक, कोल्ड ड्रिंक के साथ आम खाना भी नुकसानदायक साबित हो सकता है। आम चीनी पर अधिक होते हैं और इसलिए कोल्ड ड्रिंक्स होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network