2024 के लोकसभा चुनाव में जनता के भरोसे फिर जीतकर आने और पांच साल में देश को तीसरी आर्थिक शक्तिमान देश बनाने की गारंटी का दिया भरोसा

पीएम मोदी ने कहा कि मैं लालकिले से आपकी मदद मांगने आया हूं, मैं आपका आशीर्वाद मांगने आया हूं. आजादी के अमृतकाल में 2047 में, जब देश आजादी के 100 साल मनाएगा, उस समय दुनिया में भारत का तिरंगा झंडा विकसित भारत का तिरंगा झंडा होना चाहिए. महंगाई, मणिपुर, हिंसा… लाल किले के मंच से पीएम मोदी ने विपक्ष को भी दिए जवाब, खूब चलाए सियासी बाण

https://youtu.be/wbm9rlA22ms

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 15 अगस्त 2023 : नई दिल्ली। 77वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले के प्राचीर से पीएम मोदी ने आज कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में वे फिर जीत कर आयेंगे। उन्होंने कहा कि मणिपुर में समाधान का रास्ता शांति से ही निकलेगा। भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण को देश के लिए नुकसानदायक मानते हुए लोगों से इस बुराई से लड़ने का आह्वान किया उन्होंने कहा, हमें अपने सपनों को सार्थक करना और संकल्प को पूरा करना है तो हमें तीन बुराइयों से लड़ना होगा। पहली लड़ाई भ्रष्टाचार के खिलाफ, दूसरी लड़ाई परिवादवाद के खिलाफ और तीसरी लड़ाई तुष्टीकरण के खिलाफ लड़नी होगी।भष्टाचर ने हमारे देश को दीमक की तरह खा लिया है. मैं भी प्रतिबद्ध हूं कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ता रहूंगा

पीएम नरेन्द्र मोदी ने लगातार 10वीं बार स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों को संबोधन में भाई-बहनों की जगह परिवारजन कह अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाई। 

2024 आम चुनाव के पहले अपने भाषण में विपक्षियों पर भी खूब सियासी बाण चलाए। विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे महंगाई और मणिपुर हिंसा पर जवाब दिए।

प्रधानमंत्री आर्थिक, सामाजिक मुद्दों के साथ-साथ मणिपुर हिंसा पर बोले कि देश के इस पूर्वोत्तर राज्य में हुई हिंसा और महिलाओं के खिलाफ हुए अत्याचार की घटनाएं पीड़ादायक रहीं। मणिपुर में समाधान का रास्ता शांति से ही निकलेगा। भारत राज्य के लोगों के साथ खड़ा है।मणिपुर में पिछले कुछ दिनों से स्थिति शांतपूर्ण बनी हुई है। केंद्र सरकार, देश और राज्य के कल्याण के लिए काम करती रहेगी।

उऩ्होंने कहा नार्थ-ईस्ट में अधिक हिंसा हुई. इसके अलावा देश के अन्य हिस्सों में भी हिंसा हुई है। इस हिंसा के दौर में कई लोगों ने जान गंवाई. वह बोले – जब हम देश की एकता की बात करते हैं, तो अगर घटना मणिपुर में होती है तो उसकी पीड़ा महाराष्ट्र में भी होती है।अगर असम में बाढ़ आती है तो बेचैन केरल भी होता है.” भारत के किसी भी हिस्से में कुछ भी हो हम अंगदान के भाव की अनुभूति रखते हैं। हमारे देश की बेटियों पर जुल्म न हो यह हमारा सामाजिक और पारिवारिक दायित्व है।

उन्होंने महंगाई के मुद्दे पर कहा कि हमने इस पिछले कुछ समय में इसे कम करने की कोशिश की है. यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी. साथ ही उन्होंने इशारों ही इशारों में कांग्रेस पर हमला भी बोला।पीएम मोदी ने इस दौरान आधुनिकता को लेकर कहा कि आज देश आधुनिकता की तरफ बढ़ रहा है. हाईवे हो, रेलवे हो, एयरवे हो, वाटर वेज हो… कोई क्षेत्र ऐसा नहीं है, जिस क्षेत्र को आगे बढ़ाने की दिशा में देश काम न करता हो. पिछले 9 वर्ष में हमने आदिवासी क्षेत्र और पहाड़ी क्षेत्र में विकास को बहुत बल दिया है. हमने पर्वतमाला-भारतमाला जैसी योजनाओं के जरिए समाज के उस वर्ग को बल दिया है. हमने अस्पतालों की संख्या बढ़ाई है, हमने डॉक्टरों की सीटें बढ़ाई हैं. 

पीएम मोदी ने कहा कि मैं लालकिले से आपकी मदद मांगने आया हूं, मैं आपका आशीर्वाद मांगने आया हूं. आजादी के अमृतकाल में 2047 में, जब देश आजादी के 100 साल मनाएगा, उस समय दुनिया में भारत का तिरंगा झंडा विकसित भारत का तिरंगा झंडा होना चाहिए. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network