आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 28 जुलाई 2022 : नई दिल्ली । अधीर रंजन चौधरी की ‘राष्ट्रपत्नी’ वाली टिप्पणी पर सोनिया गांधी से माफी मांगने की सत्तारूढ़ पार्टी की मांग के बीच कांग्रेस अध्यक्ष ने गुरुवार को कहा कि चौधरी पहले ही माफी मांग चुके हैं। लोकसभा में कांग्रेस के नेता चौधरी द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की गई कथित अपमानजनक टिप्पणी पर भाजपा सांसदों द्वारा सोनिया गांधी से माफी मांगने की मांग के बाद विवाद छिड़ गया।

सोनिया गांधी ने कहा कि ‘वह पहले ही माफी मांग चुके हैं’ और एक सर्वदलीय बैठक बुलाई।

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने माफी की मांग करते हुए राज्यसभा में कहा : “लोकसभा में विपक्ष के नेता द्वारा आपत्तिजनक बयान दिया गया। उन्होंने राष्ट्रपति को ‘राष्ट्रपति’ के रूप में संदर्भित किया था। यह एक आम समझ है कि ‘राष्ट्रपति’ न्यूट्रल जेंडर है। मुझे लगता है कि यह जुबान की फिसलन नहीं, बल्कि राष्ट्रपति का जानबूझकर किया गया सेक्सिस्ट अपमान है।”

सीतारमण ने मुर्मू के संघर्षो का हवाला देते हुए कहा कि राष्ट्रपति आदिवासी समुदाय से आने वाली एक स्व-निर्मित व्यक्ति हैं, जिन्होंने विधायक, मंत्री और राज्यपाल के रूप में सफलतापूर्वक सेवा की।

उन्होंने कहा, “ऐसे समय में, जब पूरा देश देश के संवैधानिक पद पर उनके चुने जाने की खुशी मना रहा है, लोकसभा में विपक्ष के नेता ने उन्हें ‘राष्ट्रपत्नी’ कहा, जो भारत के राष्ट्रपति का अपमान है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network